मेष:

सप्‍ताह की शुरुआत बेहतरी के साथ होगी। परिवार में आनंद रहेगा। घर में मेहमान आएंगे। महिलाओं की घर में इज्जत बढ़ेगी। आंखों के रोग से सावधान रहें। 1 तारीख लाभ का दिन है। समाज में प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। व्यवसाय में मुनाफा होगा। 2 तारीख को मकान-वाहन बेचने से आर्थिक लाभ होगा।

 

वृषभ:

हफ्ते की शुरुआत में आपको लाभ होगा। चतुराई व विनम्रता द्वारा दूसरों से अपना काम निकलवा लेंगे। संतान से शुभ समाचार मिलेगा। करियर के लिए ज्यादा मेहनत करें। 2 और 3 तारीख को आपके विचारों में नकारात्मकता आ सकती है। आर्थिक मामलों को लेकर असुरक्षित महसूस करेंगे।

 

मिथुन:

कोई बड़ा कार्य करने या निर्णय लेने से पहले गंभीरतापूर्वक विचार करें। आंखों के रोग होने का अंदेशा है। 1 तारीख को संपत्ति से जुड़े झगड़ों के चलते कचहरी जाना पड़ सकता है। 2 तारीख को आय बढ़ाने हेतु मेहनत की दरकार होगी।

 

कर्क:

आपके लिए आनंदायक समय है। मित्रजन उपहार देंगे। शेयर बाजार से लाभ मिलेगा। 1 तारीख की दोपहर तक का समय लाभदायी है। पार्टनर के साथ रिलेशन में थोड़ी दूरी आ सकती है। अविवाहितों के विवाह में देरी हो सकती है।

 

सिंह:

यश, प्रतिष्ठा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। हिम्मत और धैर्य से सारे कार्य पूरे करेंगे। किसी माननीय और प्रतिष्ठित व्यक्ति से आपकी जान-पहचान होगी। 2 और 3 तारीख को आर्थिक दृष्टि से उत्तम समय है। व्यापार में लाभ होगा। लोग आपके दिमाग की दाद देंगे। कुछ नई योजनाएं बनाएंगे।

 

कन्या:

जीवनसाथी के साथ तालमेल रहेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में प्रगति और लाभ होगा। आप अपने आराम की चीजों को खरीद सकते हैं। व्यवसायिक दृष्टि से आपकी बुद्धि और कौशल आपको सफलता दिलाएंगे। कामकाज में भागीदार के साथ भी उत्तम तालमेल बना सकेंगे।

 

तुला:

वसूली या लोन के कार्यों में अवरोध आ सकता है। 1 तारीख की दोपहर के बाद और 2,3 को आप पूरे जोश व उत्साह की अनुभूति करेंगे। सुख-सुविधाओं के पीछे धन खर्च होगा। परिवार का साथ मिलेगा। कामकाज में व्यस्तताएं रहने से स्वास्थ्य का ध्यान रखें। होशियारी और विवेक से हर काम को अंजाम तक पहुंचाएंगे।

 

वृश्चिक:

अभी आपके मन में प्रफेशनल मोर्चे पर नई योजनाएं बन रही हैं। इसके लिए शुरुआत में नये-नये लोगों के साथ संपर्क करेंगे। आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। कहीं घूमने के लिए जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है। आपकी रुचि भौतिक वस्तुओं की तरफ रहेगी। तारीख 1, 2 और 3 को कोई विपरीत समाचार मिल सकता है।

 

धनु:

आर्थिक मोर्चे पर सप्ताह का आरंभ कुल मिलाकर उत्तम है। विशेषकर नौकरीपेशा लोग और फुटकर कामकाज से जुड़े जातकों को 1 तारीख को लाभ का योग है। नौकरी में पदोन्नति प्राप्त होगी। आपकी आर्थिक योजना सफल होगी और नये संपर्क आपके लिए लाभकारी रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। शत्रुवर्ग आपके विरुद्ध षड्यंत्र रचेंगे भी और निष्‍फल हो जाएंगे।

 

मकर:

विपरीत लिंग वाले मित्र की ओर से भेंट-उपहार प्राप्त हो सकते हैं। शेयर बाजार से लाभ होने की संभावना है। 1 तारीख दोपहर तक का समय लाभकारी होने से नौकर-चाकर, वाहन, भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। 3 तारीख की शाम के बाद जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की संभावना है। अविवाहितों के विवाह में विघ्न या विलंब होगा। आप बिना विचारे न बोलें।

 

कुंभ:

शुरुआत में आप काम धंधे की अपेक्षा परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे। उनकी खुशी के लिए कुछ नया खरीदने की संभावना भी है। सप्ताह के मध्य का समय प्रेम संबंधों के लिए उत्तम है। मित्र अथवा सहकर्मियों के साथ प्रवास का आयोजन होगा। भाग्य वृद्धि का अवसर प्राप्त होगा। शेयर बाजार में निवेश द्वारा अचानक धनलाभ हो सकता है।

 

मीन:

नई योजना पर फिर से काम शुरू करेंगे। आपका व्यवहार भी दूसरों के साथ उत्तम रहेगा। जीवन में खुशी का अवसर प्राप्त होगा। किसी उत्तम कार्य से लाभ प्राप्त होगा। वरिष्ठ अधिकारी के साथ तालमेल उत्तम रहेगा। कोई बड़ी जिम्‍मेदारी आपको मिल सकती है।