सैमसंग (Samsung) ने भारत में अपना नया मिड रेंज स्मार्टफोन Galaxy A7 लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसमें लगे कैमरे हैं. इस फोन में कुल 4 कैमरे हैं. Galaxy A7 के रियर (फोन के पिछले हिस्से) में तीन कैमरे लगे हैं. वहीं, सेल्फी के लिए फ्रंट में एक कैमरा दिया गया है. सैमसंग का यह पहला स्मार्टफोन है, जिसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप है. स्मार्टफोन में लगे तीन कैमरे एक सीध में हैं. स्मार्टफोन में 24 मेगापिक्सेल का लो-लाइट कैमरा, 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सेल का है. वहीं, सेल्फी के लिए स्मार्टफोन के फ्रंट में 24 मेगापिक्सेल का कैमरा लगा है.
इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 23,990 रुपये है. 23,990 रुपये वाले स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज है. वहीं, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले स्मार्टफोन की कीमत 28,990 रुपये है. यह स्मार्टफोन अर्ली एक्सेस के लिए 27 सितंबर को उपलब्ध होगा. वहीं, Flipkart और सैमसंग शॉप में यह स्मार्टफोन 28 सितंबर को स्पेशल प्रिव्यू सेल में उपलब्ध होगा.
यह स्मार्टफोन ब्लू, ब्लैक और गोल्ड इन तीन वैरिएंट में लॉन्च हुआ है. Galaxy A7 में 6 इंच का FHD+ एमोलेड डिस्प्ले है. इस स्मार्टफोन के साइड बटन में फिंगरप्रिंटर सेंसर है, जो कि पावर बटन के रूप में भी काम करता है.
माइक्रो SD कार्ड का इस्तेमाल करते हुए दोनों ही वैरिएंट के स्टोरेज को बढ़ाकर 512GB तक कर सकते हैं. इस स्मार्टफोन में स्क्रीन ऑप्टिमाइजर और AR इमोजीज जैसे फीचर भी हैं.
सैमसंग का यह स्मार्टफोन Android 8.0 पर चलता है. इस स्मार्टफोन में 3,300 mAh की बैटरी है. यह फोन एक्सेलेरोमीटर, फिंगरप्रिंट सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी लगे हैं.