नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर सीनियर एक्ट्रेस रीना रॉय 80 के दशक की उन अदाकाराओं में शूमार हैं जिन्हें आज भी पहचान की जरूरत नहीं है. पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी करने के बाद रीना रॉय उनके साथ विदेश में सैटल हो गईं. शादी के बाद रीना रॉय ने बॉलीवुड करियर को पूरी तरह अलविदा कह दिया. 'नागिन' फिल्म से छा जाने वाली रीना ग्लैमर इंडस्ट्री की पहली हिट नागिन रहीं. साल 2017 में रीना रॉय की फोटोज सामने आई थीं जिसमें उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था. खबर है कि रीना रॉय छोटे पर्दे पर वापसी कर सकती हैं. 

इसी साल जनवरी में 60 साल की हुईं रीना रॉय शादी के बाद 16 साल तक फिल्मी करियर से दूर रहीं. कुछ महीने पहले एक इंटरव्यू के दौरान रीना रॉय ने कहा कि मैं दिल को छूने वाले रोल का इंतजार कर रही थी. रीना रॉय शो 'बातें कही अनकही में' आई थीं और इस दौरान रीना ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए थे. 

शत्रुघ्न सिन्हा ने किया था रीना से रिश्ते का खुलासा 
बता दें कि रीना रॉय का नाम एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जुड़ा था. दोनों पहली बार 1972 में आई फिल्म 'मिलाप' में नजर आए थे. साल 1976  में आई फिल्म 'कालीचरण' के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं.  एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने अपने और रीना के रिश्ते की बात को कबूलते हुए कहा था कि रीना के साथ मेरा रिश्ता रहा है. लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी फीलिंग रीना के लिए बदल गईं, लेकिन मेरी मानें तो यह बढ़ गई थीं. मैं भाग्यशाली हूं कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 7 साल मुझे दिए. रीना और शत्रुघ्न के रिश्ते का जिक्र 2017 में प्रकाशित हुई शत्रुघ्न सिन्हा की बायोग्राफी 'एनिथिंग बट खामोश' में भी किया गया है. 

रीना की शादी की खबर सुन रो पड़े थे शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा बायोग्राफी 'एनिथिंग बट खामोश' की लेखिका भारती एस प्रधान ने बताया था कि जब शत्रुघ्न सिन्हा को रीना रॉय की शादी की खबर पता चली तो वो बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोये थे. बता दें कि   शत्रुघ्न सिन्हा भी किताब में लिखी बातों पर अपनी तरफ से मुहर लगा चुके हैं. 1980 में शत्रुघ्न ने पूनम सिन्हा से शादी की थी. वहीं रीना रॉय से शादी करने के बाद क्रिकेट करियर को छोड़ कर बॉलीवुड चले आये थे. रीना ने उनके साथ कुछ फिल्‍मों में काम भी किया. दोनों की एक बेटी भी हुई लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चली.