भोपाल।  भारतीय जीवन बीमा निगम के क्षेत्रीय कार्यालय में आज दिनांक 14.09.2018 को  हिन्दी दिवस मनाया गया और हिन्दी पखवाड़े का शुभारम्भ हुआ । कार्यक्रम का प्रारम्भ निगम गीत से हुआ तत्पश्चात दीप प्रज्जवलन भी हुआ।  मॉ सरस्वती की प्रतिमा पर क्षेत्रीय प्रबन्धक एच.एस.शशिकुमार जी ने माल्यार्पण किया। 
क्षेत्रीय कार्यालय के  सभी विभागाध्यक्षों तथा अधिकारियों /कर्मचारियों के समक्ष माननीय गृह मंत्री, माननीय वित्त मंत्री तथा निगम के अध्यक्ष महोदय के सन्देशों का वाचन किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रबन्धक  एच.एस.शशिकुमार जी ने हिन्दी दिवस पर हिन्दी का अधिकाधिक प्रयोग हमारे कार्यालयीन कार्यों में करने  का आव्हान किया साथ ही हिन्दी के सरल शब्दों का प्रयोग करने पर जोर दिया। हिन्दी के माध्यम से हम जनमानस से सहजता से संवाद स्थापित कर सकते हैं तथा जीवन बीमा का सन्देश जनमानस की भाषा में उन तक पहुंचा सकते हैं । हमें इसका प्रयोग पूरे उत्साह, लगन के साथ करना चाहिए। इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र, भोपाल के निदेशक के.सुधाकर रेड्डी उपस्थित थे।   
कार्यक्रम मे आभार प्रदर्शन पंकज उप्रेती, प्रादेशिक प्रबन्धक,(मा.सं.वि.) ने दिया ।  
प्रकाश कैथवास, सहायक सचिव ने इस अवसर पर हिन्दी पखवाड़े में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन राजभाषा अधिकारी चन्द्रशेखर तापी ने किया एवं सभी से इन प्रतियोगिताओं में उत्साह के साथ भाग लेने हेतु निवेदन किया।