नई दिल्ली: भले ही दिल्ली के क्रिकेटर गौतम गंभीर फिलहाल टीम इंडिया का हिस्सा ना हों, लेकिन वह लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. गौतम के सुर्खियों में होने की वजह उनका क्रिकेट नहीं, बल्कि समाज के लिए और इंसानियत के लिए उठाए जा रहे कदम हैं. गौतम गंभीर अपने देशभक्त बयानों, अपनी चैरिटी और समाज के लिए कर रहे कामों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में अक्सर छाए रहते हैं. अब हाल ही में सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में गौतम एक महिला के तौर तैयार नजर आ रहे हैं. इन तस्वीरों में गौतम ने माथे पर बिंदी लगाई हैं और सिर पर दुपट्टा ओढ़ा हुआ है.

दरअसल, गौतम गंभीर 'हिजड़ा हब्बा' के सातवें एडिशन के उद्घाटन के लिए यहां आए थे, जो शेमारी सोसायटी ने ऑरगनाइज किया था. जब गौतम यहां पहुंचे तो इन्हीं लोगों की तरह ड्रेसअप हुए. और इस तरह ड्रेसअप में गौतम गंभीर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. 

गौतम गंभीर का मानना है, 'ट्रांसजेंडर को भेदभाव का सामना करना पड़ता है और अक्सर वे हिंसा का भी शिकार होते हैं.' उन्होंने कहा, इन लोगों को अपने से अलग या कुछ भी समझने से पहले हमें सिर्फ इतना याद रखना चाहिए कि ये भी सबसे पहले इंसान हैं. 
टि्वटर पर लोगों ने गौतम की इस पहल को जमकर सराहा है. फैन्स ने सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए लिखा है कि एक ही दिल को बार-बार जीतना कोई गौतम गंभीर से सीखे.
बता दें कि रक्षा बंधन के मौके पर भी गौतम गंभीर ने ट्रांसजेडर के लिए पहल की थी. गौतम गंभीर ने रक्षा बंधन के मौके पर ट्रांसजेंडर अभिना और सिमरन शेख से अपने हाथों पर राखी बंधवाई थी और इसे गर्व का पर बताया था. उन्होंने टि्वटर पर इसकी तस्वीरें शेयर की थीं और लिखा था कि मैंने इन्हें वैसे ही अपनाया है जैसे ये हैं. क्या आप?
बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब अपने किसी खास गेस्चर से गौतम गंभीर ने लोगों का दिल जीता है और उन्हें अपना बनाया है. देश के लिए शहीद हुए सैनिकों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाकर भी गौतम गंभीर एक मिसाल पेश कर चुके हैं. इसी के साथ देश के खिलाफ बोलने वालों को भी अपने तर्कों से गौतम ने अक्सर चुप करवाया है.