इंदौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकदिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को इंदौर दौरे पर रहेंगे. इस प्रवास के दौरान वे दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री का यह प्रवास लगभग एक घंटे 20 मिनट का होगा. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और ड्रोन कैमरे व सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है. 

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, PM मोदी 11 बजे सैफीनगर पहुंचेंगे. मोदी यहां कार्यक्रम में 40 मिनट रुकेंगे और 15 मिनट का होगा संबोधन. सीएम शिवराज सिंह भी 10 मिनट का भाषण देंगे और सैयदना साहब 15 मिनट हिंदी दिवस पर बोलेंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 
इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था चाकचौबंद है. पुलिस बल की तैनाती के साथ ड्रोन कैमरे और सीसीटीवी भी लगाए गए हैं. इसके अलावा शहर के लोगों को परेशानी न हो, इसको ध्यान में रखकर मार्ग परिवर्तित भी किए गए हैं. 

दाऊदी बोहरा समुदाय के सैयदना 53वें धर्मगुरु हैं, उनके 12 सितंबर से यहां धार्मिक प्रवचन चल रहे हैं. सैयदना पहली बार इंदौर आए हैं, इससे पहले उनका सूरत में आना हुआ था. सैयदना के पिता अपने जीवनकाल में दो बार इंदौर आए थे.