मुंबईः बॉलीवुड में फ़िल्म धड़क से डेब्यू करने वाली जाह्नवी कपूर अब एक कॉस्मेटिक ब्रांड की अम्बेसडर बन गई हैं. जाह्नवी को सजना सवरना तो बेहद पसंद है लेकिन क्योंकि अब यह उनके काम का हिस्सा बन गया है तो वो अपने मेक अप का खास ख्याल रखती है. बाकी बॉलीवुड एक्ट्रेस से अलग जाह्नवी कपूर, अपना मेकअप खुद से करना पसंद करती है और उन्होंने मेकअप करना अपनी मां श्रीदेवी से सीखा.

जाह्नवी बताती है, "ज्यादातर इवेंट्स के लिए में खुद अपना मेक अप करती हूं. जैसे कि सोनम दीदी की वैडिंग के लिए और प्राइवेट इवेंट्स के लिए मैं खुद ही अपना मेक उप करना पसंद करती हूँ. क्योंकि बचपन से मैंने मां को देखा है, खुद अपना मेक अप करते हुए, उन्हें भी बहुत मज़्ज़ा आता था."
जाह्नवी का मानना है कि जिस तरीके से आप अपने चेहरे को जानते है, कोई और नही जान सकता. इसलिए वह अपना मेक अप करने में बहुत कम्फ़र्टेबल है. जाह्नवी आगे बताती है, "मुझे मज़्ज़ा आता है, तैयार होना हमारे काम का हिस्सा है. मुझे इसमे बहुत इनट्रस्ट है. मुझे अच्छा लगता है तैयार होने में. ऐसे कुछ दिन है जहाँ मैं बहुत थकी हुई हुई या मूड में नही हूँ और तभी मैं नही होती तैयार. तो आपके मूड पर बहुत निर्भर करता है. पर मुझे लगता है, जरूरी है कि आप अंदर से फील करे. तो कभी कभी जब आप अच्छा फील नही करते और दिल से तैयार नही होते तो सही नही लगता. इसलिए जरूरी है आप रीयल रहे और easy रहे."
आज के वक़्त में paparazzi के चलते बॉलीवुड एक्टर्स को हर जगह क्लिक किया जाता है. रेड कारपेट्स और फिल्मी इवेंट्स के अलावा, एक्टर्स को एयरपोर्ट लुक, gym लुक के लिए भी तैयार रहना पड़ता है. लेकिन जाह्नवी gym या ट्रेवल के वक़्त नो मेकअप लुक ही पसंद करती है. जाह्नवी ने कहा, " मैं gym में कभी मेकअप नही लगा सकती, आप इतना स्वेट करते हो. मैं एयरपोर्ट लुक्स के लिए भी मेक अप नही करती. मैं ट्रैवल के दौरान मेक अप नही कर सकती क्योंकि आप काफी देर के लिए ट्रैवल करते हो. बस लिप बाम और moisturizer हमेशा इस्तेमाल करती हूँ."

मेकअप और ब्यूटी की बात करते वक़्त जाह्नवी ने बताया कि उनके हैंडबैग में कुछ चीज़ें मस्ट है जैसे काजल, लिप बाम और लिपस्टिक और बाकी लड़कियों की तरह उनका पसंदीदा रंग भी पिंक है. फ़िल्म धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद जाह्नवी अब करन जौहर की आने वाली फ़िल्म तख्त में नज़र आएगी.