प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार 14 सितंबर को इंदौर आ रहे हैं. इस दौरे पर खुफिया एजेंसियों ने पीएम मोदी पर आतंकी हमले की आशंका जताई है. एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गयी हैं और विशेष एहतियात बरते जा रहे हैं. पीएम मोदी यहां बोहरा समाज के कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु के वाअज (प्रवचन) में शामिल होंगे. पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल सैफी मस्जिद पर 30 मिनट रुकेंगे.

खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि आतंकी, महिला के भेष  में पंडाल में घुस सकते हैं. पहले से ही काफी सतर्कता बरत रही सुरक्षा एजेंसियां इस सूचना के बाद और ज़्यादा अलर्ट हो गयी हैं.

पुलिस ने पंडाल में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की निगरानी शुरू कर दी है. डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र  के मुताबिक पीएम की सुरक्षा व्यवस्था फोर लेयर कर दी गयी है. सुरक्षा के चारों चक्र से गुजरने के बाद ही लोग पंडाल में प्रवेश पा सकेंगे. कार्यक्रम में आने वाले व्यक्ति पर कड़ी नज़र रखी जा रही है.

जिस पंडाल में कार्यक्रम होगा वहां जर्मन टेक्नोलॉजी से लैस 125 कैमरे लगाए गए हैं.  इन कैमरों की मदद से लोगों के नाखून तक देखे जा सकेंगे. प्रधानमंत्री के आने और जाने के समय कुल 20 मिनट के लिए इंदौर नो फ्लाइंग जोन होगा.

बोहरा समाज के इतिहास में ये पहला मौका है जब उनके कार्यक्रम में शामिल होने कोई प्रधानमंत्री आ रहे हैं.