अमिताभ बच्चन के रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में मंगलवार को हॉट सीट पर अपनी किस्मत आजमाने बैठे ओडिशा के रहने वाले रिटायर आरबीआई ऑफिसर रवींद्र कुमार आचार्य. 
आचार्य ने केबीसी खेलने से पहले अमिताभ को एक सलाह दी. उन्होंने कहा कि इसमें चार लाइफलाइन के अलावा एक लाइफलाइन यह भी होना चाहिए कि कंटेस्टेंट एंकर से जवाब पूछ सके. अमिताभ ने कहा यदि ऐसा हुआ तो उनकी नौकरी चली जाएगी, क्योंकि उन्हें कुछ पता नहीं रहता. अमिताभ ने ये भी बताया कि ऐसा अमेरिकी शो Who Wants to Be a Millionaire? में हो चुका है.
आचार्य ने 3.20 लाख के सवाल तक चारों लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया था. उनसे पूछा गया था कि किस उप राष्ट्रपति ने तीन-तीन राष्ट्रपत‍ियों के साथ काम किया. सही जवाब था हामिद अंसारी, लेकिन आचार्य ने खेल छोड़ना पसंद किया. उन्होंने 1.60 लाख की राश‍ि जीती. उनकी जोड़ीदार उनकी पत्नी थीं. एक्सपर्ट के रूप में उनके साथ पत्रकार पंकज पचौरी थे. 
आचार्य ने बताया कि उन्हें किताबें पढ़ने का काफी शौक है. वे किताबें पढ़ते वक्त अपनी आसपास की दुनिया भूल जाते हैं. 
सोमवार को हॉट सीट पर पहुंचीं कंटेस्टेंट प्रीती किम्टा ने अपने गाने से ऑडियंस को भावुक कर दिया. शिमला, हिमाचल प्रदेश के एक सरकारी स्कूल की अध्यापक प्रीती ने शो में भावुक कर देने वाली कहानी और उसके बाद एक गाना सुनाया. उन्होंने गाने का मतलब भी समझाया.
उनके गाने पर ऑडियंस में बैठे उनके परिजनों समेत कई लोग भावुक हो गए. कई लोगों की आंखें भर आईं. इस दौरान प्रीती ने अमिताभ से कुछ ऐसी मांग कर दी, जिसे वे पूरा नहीं कर पाए. दरअसल, ये उनकी एक कमजोरी है.
प्रीति ने अमिताभ से गुजारिश की थी कि वे उनके साथ डांस करें, लेकिन अमिताभ ने इंकार कर दिया. दरअसल, डांस अमिताभ की एक कमजोरी भी रही है. वे अपनी फिल्मों में बहुत कम मौकों पर डांस करते नजर आए हैं. वे एक तयशुदा तरीके से डांस करते हैं. इस तरह प्रीति की महानायक के साथ डांस करने की इच्छा अधूरी ही रह गई.
प्रीती ने शो के दौरान अमिताभ को बताया- वह गाना भी गाती हैं. इस पर अमिताभ ने उनसे कोई गाना सुनाने को कहा. प्रीती ने कहा, "मैं जो गाना गाने जा रही हूं वो भावुक गीत है. गाने में एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसका पति कहीं बाहर चला जाता है और इसके बाद उसके सास-ससुर उसे मार डालते हैं."