नई द‍िल्‍ली, कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में बिहार के सोमेश कुमार चौधरी ने 25 लाख जीतकर खेल छोड़ दिया. उनसे 50 लाख रुपए के लिए सवाल पूछा गया था, जिसका जवाब उन्‍हें नहीं पता था.

सोमेश से पूछा गया था किस व्‍यक्‍त‍ि को बिना किसी से साझा किए दो अलग-अलग क्षेत्रों में नोबेल पुरस्‍कार मिला. इसका सही जवाब लिनस पॉलिंग था. उन्‍हें रसायन और शांति के क्षेत्र में नोबेल पुरस्‍कार मिला है.

सोमेश पहले ही अपनी चारों लाइफ लाइन गंवा चुके थे. उन्होंने उस सवाल का जवाब नहीं दे पाया, जिसमें पूछा गया था कि रेलवे और एयर टिकट के संबंध में पीएनआर में आर का क्या मतलब होता है. सोमेश रेलवे से होते हुए भी इसका जवाब नहीं दे पाए, उन्होंने जनता की राय का विकल्प चुना. इसका सही जवाब 'रिकॉर्ड' था. सोमेश के बाद तीसरे कंटेस्‍टेंट के रूप में प्रोफेसर किरण हॉट सीट पर बैठीं. उन्‍होंने पांच हजार रुपए जीत लिए हैं.

पीएनआर का फुलफॉर्म पैसेंजर नेम रिकॉर्ड होता है. हालांकि, बाद में सोमेश से उम्दा खेलते हुए 25 लाख रुपए जीत ल‍िए. शो के दौरान मंगलवार को अमिताभ और सोमेश ने कई मजेदार किस्से शेयर किए. अमिताभ ने बताया कि जब वे और उनके दोस्त जवानी के दिनों में नौकरी ने मिलने से परेशान थे, तब उनके एक दोस्त ने कहा कि उन्हें नौकरी इसलिए नहीं मिल रही, क्योंकि उनके पिता ने उन्हें पैदा किया. ये बात अमिताभ को पसंद आ गई और उन्होंने भी घर जाकर गुस्से में अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से पूछ लिया- आपने हमें पैदा क्योंकि किया? यह बोलकर अमिताभ वहां से निकल गए. दूसरे दिन अमिताभ के पिता ने एक चिट्ठी अमिताभ के लिए छोड़ी, जिस पर लिखा था