छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हाथी के साथ साथ भालुओं का आतंक लगातार जारी है. साथ ही ये भी कहा जा सकता है कि इंसानों और जानवरों के बीच हो रही जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इसी क्रम में भालू के जानलेवा हमले से एक बुजुर्ग बुरी तरह घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया है. घटना करतला वन परिक्षेत्र के ग्राम सुवरलोट की है.

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के करतला वन परिक्षेत्र के ग्राम सुवरलोट के पास स्थित एक जंगल में 65 वर्षीय सावन सिंह अपनी भैंसों को चराने के लिए ले गया था. तभी उस दौरान जंगली भालू ने उस पर अचानक जानलेवा हमला कर दिया.

इस दौरान पूरी बहादुरी के साथ बुजुर्ग से भालू से खुद को बचाने के लिए जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ता रहा. किसी तरह उसने खुद को भालू के चंगुल से निकाला. इस दौरान वह बुरी तरह जख्मी हो गया.

फिलहाल, परिजनों ने इलाज के लिए बुजुर्ग को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. गौरतलब है कि जिले में जहां एक तरफ हाथी लगातार उत्पात मचा रहे हैं, वहीं भालू भी जंगल आने वाले ग्रामीणों पर लगातार हमला कर रहे हैं. मालूम हो कि वन विभाग ने ग्रामीणों को अकेले जंगल में जाने से मना किया है, बावजूद इसके ग्रामीण जंगलों में जाकर जंगली जानवरों का शिकार हो रहे हैं.