धूम 4 एक बार फिर सुर्खियों में आ चुकी है। खबरों की मानें तो ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की फर्स्ट लुक रिलीज के साथ ही यशराज फिल्म्स धूम 4 की आधिकारिक घोषणा भी कर देंगे। माना जा रहा है कि धूम 4 में मुख्य किरदार के लिए शाहरुख खान या रणबीर कपूर को फाइनल किया जाएगा। जबकि सलमान खान का नाम इस लिस्ट से बाहर हो चुका है।


फिल्म में सलमान खान का नाम लगभग फाइनल बताया जा रहा था। लेकिन अफवाहों की मानें तो उन्होंने निर्माता के सामने ऐसी शर्त रख दी कि फिल्म में उन्हें रिप्लेस करना पड़ा। लिहाजा, ऐसे में सलमान की जगह या तो शाहरुख ले सकते हैं या रणबीर कपूर। हाल ही में संजू से स्टारडम में आए रणबीर भी हॉट च्वॉइस हैं। 


 Dhoom 4

दरअसल, सलमान खान नहीं चाहते कि फिल्म उनका एक भी सीन अभिषेक बच्चन के साथ रखा जाए। जाहिर है फिल्म के निर्माता इस शर्त से काफी परेशान हैं। फिल्म में दोनों हीरो को रखा जाए.. फिर भी ऐसी स्क्रिप्ट लिखना जहां दोनों आमने सामने ना आएं.. यह काफी मुश्किल है। आखिर अभिषेक धूम फ्रैंचाइजी का अहम हिस्सा रहे हैं और उनके बिना फिल्म अधूरी है। अब देखना दिलचस्प होगा कि शाहरुख या रणबीर में से कौन इस धमाकेदार सफर का हिस्सा बनेंगे।


यहां जानें धूम 4 से जुड़ी दिलचस्प बातें-


तैयारी शुरू

रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान इस फ‍िल्‍म की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में करेंगे। फ‍िल्‍म का अध‍िकांश हिस्‍सा दुबई में शूट किया जाएगा। रेस 4 के निर्देशक भी विजय कृष्णा आचर्या ही होंगे।


मुख्य विलेन

धूम 4 के मुख्य हीरो विलेन होते हैं.. ऐसे में शाहरुख खान या रणबीर कपूर इस फ्रैंचाइजी को किस ऊंचाई पर पहुंचाते हैं.. यह देखना दिलचस्प होगा।


अभिषेक बच्चन

धूम सीरीज में जहां चोर मुख्य किरदार होता है.. वहीं, उनके साथ ही दो और अहम किरदार होते हैं अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा। हैरानी की बात यह है कि जब धूम 4 से जुड़े सवाल अभिषेक बच्चन से किए गए, तो अभिषेक ने कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ पता ही नहीं है।

बिग बजट फिल्म

धूम फ्रैंचाइजी की हर फिल्म पिछली फिल्म से ज्यादा बड़ी होती है.. ऐसे में माना जा रहा है कि धूम 4 बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्मों में शामिल होने वाली है।


वाणी कपूर

वहीं, खबरों में यह भी है कि फिल्म में बतौर एक्ट्रेस यशराज फिल्म्स की फेवरिट वाणी कपूर को फाइनल किया जाएगा।


सलमान खान

शाहरुख खान से पहले इस फिल्म के लिए सलमान खान को लगभग फाइनल माना जा रहा था। लेकिनसलमान खान नहीं चाहते कि फिल्म उनका एक भी सीन अभिषेक बच्चन के साथ रखा जाए। जाहिर है फिल्म के निर्माता इस शर्त से काफी परेशान हैं।