योशिकी फुजिमोतो रविवार सुबह यामागुची क्षेत्र में लापता हो गया था. वह अपने भाई और दादा के साथ टहलने निकला था.

जापान के पश्चिमी हिस्से में एक जंगल में लापता हुआ दो साल का एक बच्चा करीब तीन दिन बाद सकुशल बरामद कर लिया गया. बताया गया कि बच्चे ने तीन दिन तक सिर्फ नदी का पानी पीकर जीवित रहा. बहरहाल, बचावकर्मी बच्चे के तलाश अभियान में जोरशोर से जुटे हुए थे.

 

योशिकी फुजिमोतो रविवार सुबह यामागुची क्षेत्र में लापता हो गया था. वह अपने भाई और दादा के साथ टहलने निकला था. उसकी तलाश में चलाया गया अभियान देश भर में सुर्खियां बना.

 

पुलिस और स्थानीय लोगों ने बच्चे की तलाश में पूरा जंगल छान मारा. इस बीच, आज सुबह 78 वर्षीय एक बुजुर्ग की नजर बच्चे पर पड़ी. हारुओ ओबाता ने स्थानीय टेलीविजन को बताया, ‘‘बच्चा एक चट्टान पर बैठा था. उसने अपने नन्हे नंगे पैरों को हल्के पानी में डूबो रखा था.’’

 

जापान में इतनी भीषण गर्मी के मौसम में भी बच्चे का जीवित बचे रहना किसी चमत्कार से कम नहीं है. जंगल के इस क्षेत्र में छोटी -बड़ी कई नदियां हैं और कुछ मीडियाकर्मियों का मानना है कि इन्हीं नदियों की बदौलत बच्चे की जान बची.

फुजिमोतो सोमवार को ही दो साल का हुआ है. उसका उपचार जिस स्थानीय अस्पताल में चल रहा है, उसके अधिकारी हिरोयुकी निशिहारा ने बताया, ‘‘उसके शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं हैं. कुछ खरोंच हैं और थोड़ा बहुत डिहाइड्रेशन हुआ है.’’