मध्य प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति मंत्री सुरेंद्र पटवा को बैंक ऑफ बड़ौदा ने विलफुल डिफॉल्टर का शो-कॉज नोटिस जारी किया है. मामला लोन ना चुकाने का है. बैंक ने अख़बारों में भी विज्ञापन प्रकाशित किया है. विलफुल डिफॉल्टर उसे माना जाता है, जो पैसा होने के बावजूद बैंक को लोन की रकम नहीं चुकाता है.


सुरेंद्र पटवा ने पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड के नाम से  शो-रूम शुरू करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन लिया था. ये लोन शो-रूम खोलने के नाम पर लिया गया था. जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक शो-रूम के संचालन के लिए सुरेन्द्र पटवा ने बैंक से लोन लिया था, लेकिन उसके बाद किस्‍तें नहीं चुकाई गईं. इसलिए बैंक ने उन्हें नोटिस जारी किया है. इसमें सुरेंद्र पटवा के साथ मोनिका पटवा, भारत पटवा, महेंद्र पटवा और फूलकुंवर पटवा के नाम शामिल हैं.


बैंक ऑफ़ बड़ौदा इससे पहले भी एक नोटिस उन्हें दे चुका है. उस नोटिस के बाद भी जब किस्‍तें नहीं चुकायी गयीं तो अब बैंक ने दूसरा नोटिस उन्हें दिया है. सुरेंद्र पटवा के ख़िलाफ पहले ही चैक बाउंस का मामला सामने आ चुका है, जो फिलहाल अदालत में विचाराधीन है. उस केस की सितंबर में सुनवाई है.