बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में रैली करने जा रहे हैं। कोलकाता के मेयो रोड पर अमित शाह रैल को संबोधित करेंगे। हालांकि, उधर तृणमूल कांग्रेस ने इसी दिन राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में रैली निकालने का भी ऐलान किया है। इसी के मद्देनजर पश्चिम बंगाल बीजेपी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अमित शाह की रैली में आनेवाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। 


रैली से पहले छिड़ा पोस्टर वॉर

अमित शाह की कोलकाता रैली से पहले बीजेपी और टीएमसी के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। एक ओर जहां अमित शाह के स्वागत में जगह-जगह पोस्टर लगाये गये हैं तो दूसरी ओर शहर के मायो रोड पर शाह और बीजेपी के खिलाफ पोस्टर लगे है। इनमें लिखा है- 'एंटी-बंगाल बीजेपी गो बैक' यानी बंगाल विरोधी बीजेपी वापस जाओ'।

जानकारी के मुताबिक मायो रोड पर बीजेपी अध्यक्ष शाह 'युवा स्वाभिमान समवेश' रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली दोपहर 1 बजे होगी।

ड्रोन से होगी रैली की निगरानी

बंगाल की भाजपा इकाई ने 11 अगस्त को महानगर के मेयो रोड में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली की सुरक्षा के लिए ड्रोन से निगरानी के लिए कोलकाता पुलिस से अनुमति मांगी है। पश्चिम मेदिनीपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में पंडाल गिरने के बाद से प्रदेश भाजपा नेतृत्व फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को कहा कि हमलोगों ने शनिवार को शाह की होने वाली रैली पर निगरानी रखने के लिए एक ड्रोन उड़ाने की कोलकाता पुलिस से अनुमति के लिए आवेदन किया है।उन्होंने कहा कि ड्रोन से हमें रैली के दौरान नजर रखने में मदद मिलेगी। यह केवल सुरक्षा कारणों के लिए होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी सावधानी पूर्वक उपाय कर रही ताकि फिर से कोई अप्रिय घटना न हो। हमने वॉकी-टॉकीज के लिए भी अनुमति मांगी है ताकि रैली के दौरान पूरी गतिविधियों पर नजर रखने के दौरान एक दूसरे के साथ संपर्क स्थापित रहे।


भाजपा ने रैली में कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए राजनाथ को पत्र लिखा


असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस द्वारा कल विरोध रैली आयोजित करने की घोषणा किए जाने के बाद भाजपा नेतृत्व ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की रैली में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है। 


पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष दिलीप घोष ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली में आने वाले और फिर यहां से वापस जाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को करें। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मलय डे को पत्र लिखकर भाजपा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।