इंदौर. संगीतकार जोड़ी सलीम-सुलेमान का जादू इंदौरियंस के सिर चढ़कर बोला। मंगलवार को खेल प्रशाल में मप्र कबड्डी लीग का पहला दिन उनके नाम रहा। दोनों ने कंसर्ट में खूब धमाल मचाया। उन्होंने स्पोर्टस के माहौल में और अधिक एनर्जी भरते हुए यंगस्टर्स के मुताबिक गाने गाए। सलीम सुलेमान के साथ इंडियन आइडल फेम और बॉलीवुड सिंगर विपुल मेहता व भूमि त्रिवेदी ने भी आपनी गायकी का जलवा बिखेरा। जैसे ही सलीम सुलेमान ने अपने सुपरहिट सांग 'कुर्बां हुआ... से शुरुआत की दर्शकों ने तालियां बजाकर जोरदार स्वागत किया। शुक्रानअल्ला..., एे खुदा..., आदत से मजूबर..., चक दे इंडिया..., जैसे-जैसे उनके सॉन्ग्स परवान चढ़ते गए, दर्शकों का जोश, जुनून देखते ही बन रहा था।


यंग दिखना है तो खुश रहो


इंदौर की बात ही कुछ खास है। यहां के लोगों को संगीत का बड़ा शौक है। जब भी हम इंदौर आते हैं तो बहुत ही अच्छी फीलिंग आती है। यहां के लोग म्यूजिक और खाने-पीने को दिल से एंजॉय करते हैं। शहर का खाना और गाना सुनने वाले दोनों ही बहुत अच्छे हैं। यह कहना है सलीम-सुलेमान की हिट जोड़ी में छोटे भाई व पार्टनर सलीम मर्चेंट का। खुद के लुक पर उन्होंने कहा, मैं हमेशा खुश रहता हूं, खुशी बांटता हूं, इसलिए यंग दिखता हूं। खूब खाता हूं और खूब एंजॉय करता हूं। अपने आगामी प्रोजेक्ट्स के बारे मंे उन्होंने बताया, हम जल्द ही नवाजुद्दीन सिद्दकी स्टारर एक फिल्म में संगीत देने जा रहे हैं।


वहीं बड़े भाई सुलेमान ने कहा, जो युवा फिल्मी दुनिया में आना चाह रहे हैं, उनसे कहना चाहूंगा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। मेहनत करना कभी बंद न करें। रियाज करते रहें। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है


इंदौर योद्धाज और भोपाल नवाब्स अगले दौर में


प्रदेश में पहली बार खेली जा रही एमपी कबड्डी लीग में इंदौरी दर्शकों को पहले दिन रोमांचक कबड्डी मुकाबलों की दावत मिली। हजारों दर्शकों की मौजूदगी में खेल प्रशाल में खेले गए मुकाबलों में पहले दिन तीन मुकाबले खेले गए। मेजबान इंदौर योद्धाज ने दो राउंड चले रोमांचक मुकाबले में ग्वालियर महाराजास को 54-53 से पराजित किया। बेस्ट ऑल राउंडर इंदौर योद्धाज के ब्रजेश गौर रहे। बेस्ट प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भूरा गौर और बेस्ट डिफेंडर ग्वालियर महाराजस टीम के खिलाड़ी रवि शर्मा रहे। दूसरा मुकाबला भोपाली नवाब्स व जबलपुर जांबाज के बीच हुआ, जिसमें भोपाल ने जबलपुर को 54-32 से शिकस्त दी। मुकेश पंवार बेस्ट कैचर और भवानी राजपूत बेस्ट राइडर रहे। मनोज बाली को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिला। तीसरा और अंतिम मुकाबला सागर सुल्तान और उज्जैनी धाकड़ के बीच खेला गया, जिसमें उज्जैनी धाकड़ 43-42 से विजेता रहे। मैन ऑफ द मैच प्रवीण चिल्लर रहे। बेस्ट कैचर विजय और बेस्ट राइडर सुरेंद्र को चुना गया।


आज के मुकाबले

1.इंदौर योद्धाज विरुद्ध खंडवा के खिलाड़ी। 2. भोपाली नवाब्स विरुद्ध सागर सुल्तान। 3. रेवांचल राजास विरुद्ध ग्वालियर महाराजास