भोपाल :  सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत और पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने आज छोला और करोंद क्षेत्र की बस्तियों में निर्माण कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया। राज्य मंत्री श्री सारंग ने राधा कृष्ण कालोनी, शांति नगर कालोनी, छोला, करोंद पीपल चौराहा, पलासी, मोतीलाल नगर सहित क्षेत्र की विभिन्न बस्ती में नाली निर्माण सहित अन्य कार्यों का निरीक्षण किया।


श्री सारंग ने राधा कृष्ण कालोनी में नाली निर्माण की पर्याप्त प्रगति नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने निर्माण एजेंसी और नगर निगम के इंजीनियर्स को लगातार मॉनीटरिंग करने को कहा। श्री सारंग ने कहा कि मॉनीटरिंग के नाम पर रस्म अदायगी भर से काम नहीं चलेगा। निर्माण कार्य में प्रगति नज़र आना चाहिए। श्री सारंग ने नालियों के लेवल चेक करने के लिए अपने सामने पानी डलवाकर देखा। उन्होंने निर्देश दिये कि नालियों के निर्माण में  तकनीकी त्रुटि नहीं रहना चाहिए। 


राज्य मंत्री श्री सारंग ने करोंद में निर्माणाधीन व्यायाम शाला का भी निरीक्षण किया। श्री सारंग ने कहा कि शाला के शेष कार्य को अगले एक माह में पूरा किया जाये। मंत्री श्री सारंग ने नगर निगम कालोनी में विकास कार्यों का भूमि-पूजन भी किया। मंत्री श्री सारंग ने भ्रमण के दौरान निर्माण कार्यों के संबंध में स्थानीय नागरिकों से भी चर्चा की।


मुन्ना लाल को मिलेगी पेंशन


वार्ड 76 करोंद के निवासी मुन्ना लाल साहू को निःशक्तजन पेंशन मिलेगी। मुन्ना लाल ने आज राज्य मंत्री श्री सारंग के वार्ड 76 के भ्रमण के दौरान उन्हें अपना आवेदन दिया। दोनों पैर से नि:शक्त मुन्ना लाल के आवेदन पर मंत्री श्री सारंग ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुन्ना लाल का बी.पी.एल. कार्ड बनवाया जाये और निःशक्तजन जन-पेंशन प्रकरण तैयार कर आज ही कार्यवाही की जाये। भ्रमण के दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि और अधिकारी श्री सारंग के साथ थे।