मेष राशि 

सूर्य आपकी राशि के चौथे भाव में गोचर करेगा। यह गोचर आपके लिए मिश्रित फलदायी होगा। इस दौरान आपको पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रगति और लाभ मिलेगा। छात्रों के लिए यह गोचर लाभदायक सिद्ध होगा। शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा।

वृष राशि 

सूर्य आपकी राशि के तीसरे भाव में गोचर कर रहा है। आपके साहस एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस दौरान भाई-बहनों के साथ मतभेद हो सकते हैं। नौकरी करने वालों को काफी लाभ मिलेगा। प्यार के मामले में संयम और समझदारी से काम लेना होगा। संतान पक्ष से खुशी मिल सकती है।


मिथुन राशि 

सूर्य आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान आप अपनी भाषा पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। जीवनसाथी की ओर से आपको लाभ मिलेगा। कोई कानूनी विवाद में फैसला आपके हक में आ सकता है। विवाहित हैं तो जीवनसाथी की सेहत पर खास ध्यान देना होगा। कार्यक्षेत्र में सहज भाव रखने से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति संतुलित रख पाएंगे।


कर्क राशि 

सूर्य आपकी ही राशि में गोचर कर रहा है। यह गोचर आपके लिए मिश्रित फलदायी होगा। इस दौरान आपकी शत्रुओं पर विजय होगी। कोर्ट-कचहरी के मामले में भी आपकी विजय होगी। नया व्यवसाय प्रारंभ करने के बारे में सोच सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपको जोखिम लेने से बचना होगा अन्यथा दुर्घटना हो सकती है।



सिंह राशि 

सूर्य आपकी राशि के बारहवें भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। संभव हो सके तो समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच कराते रहें। आपकी अपने व्यवसाय के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है, आपको तभी लाभ मिलेगा। परिवार की तरफ से आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा। आर्थिक लाभ होने से मन प्रसन्न बना रहेगा।


कन्या राशि 

सूर्य आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान विदेश जाने की पूर्ण संभावना दिखाई दे रही है। आपको आर्थिक लाभ होगा। नौकरी व्यवसाय में अपने अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें लाभ और प्रतिष्ठा प्राप्त कर पाएंगे। विदेश व्यापार से आपको मुनाफा होगा। ऑफिस और कार्यक्षेत्र में आपका प्रमोशन होने की संभावना है।


तुला राशि 

आपकी राशि के दसवें भाव में सूर्य गोचर कर रहा है। यह आपके लिए काफी शुभ रहेगा। कार्यस्थल में उन्नति होने के शुभ संकेत हैं। सरकार की किसी कार्ययोजना से आपको लाभ मिलेगा। परिवार का आपको पूरी तरह सपोर्ट मिलेगा। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकती है या आपको कोई अन्य शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। संतान की तरफ से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है।


वृश्चिक राशि 

गोचर की अवधि में आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा आपके लिए लाभकारी हो सकती है। कानूनी मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है। शत्रुओं को पराजित करने में भी सफल होंगे। सरकार से आपको लाभ मिलेगा। समाज में आपकी छवि में सुधार होगा। व्यवसाय पर आपको ध्यान देने की जरूरत है।


धनु राशि 

यह गोचर आपकी राशि के लिए मिश्रित फलदायी होगा। सूर्य आपकी राशि के आठवें भाव में गोचर करेगा। इस दौरान स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा। अपनी मेहनत और लगनशीलता से अधूरे कामों को पूरा कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सहयोग और लाभ प्राप्त कर सकेंगे। मान-प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा।


मकर राशि 

यह गोचर आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। सूर्य आपकी राशि के सातंवे भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान आप विरोधियों पर हावी रहेंगे और पुराना उधार भी आप इस दौरान चुका देंगे। वृद्ध महिला के सहयोग से आपके बिगड़े काम बनते हुए नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में आपका उत्साह देखते ही बनेगा। सेहत का ध्यान रखें, यात्रा पर जा सकते हैं।


कुंभ राशि 

आपकी राशि के छठे भाव में गोचर करेगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी अच्छा है। इस दौरान कई प्रतियोगिताओं में विजेता बनने का माौका मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत होगी। नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों के लिए यह समय अनुकूल है, नौकरी परिवर्तन के योग बन रहे हैं। व्यवसाय में साझेदारी से लाभ होगा।


मीन राशि 

सूर्य आपकी राशि के पांचवें भाव में गोचर करेगा। नौकरी में ट्रासंफर होने की पूर्ण संभवाना है। जीवनसाथी से रिश्ते मधुर होंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। संतान के भविष्य को लेकर चिंता हो सकते हैं। फिलहाल आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। कानूनी मामले में फैसला आपके हक़ में आ सकता है।