नई दिल्ली। अभी 2019 का चुनाव आने में वक्त है लेकिन बयानबाजी अभी से तेज हो गयी है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बुधवार को बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। तिरूवनंतपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा कि बीजेपी अगर 2019 का चुनाव जीतती है तो देश हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि बीजेपी अगर जीतती हो तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा। जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है।

थरूर पर बीजेपी का पलटवार

शशि थरूर ने अपने हमले को और तेज करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत से लोकतांत्रिक मूल्य खतरे में पड़ जाएंगे। वहीं, थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर के बयान पर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को शशि थरूर के बयान के लिए माफी जरूर मांगनी चाहिए। पाकिस्तान बनाने के लिए कांग्रेस जिम्मेवार थी, क्योंकि एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और भारत के हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है।'

थरूर ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में दोबारा जीत दोहराती है, तो इससे भारत का संविधान खतरे में पड़ जाएगा, हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व मौजूद हैं।