अंकारा | तुर्की के उत्तरी-पश्चिमी इलाके में रविवार को एक ट्रेन पटरी से उतर गई, जिसके कारण कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। जबकि 124 अन्य घायल हो गए। उप प्रधानमंत्री रेसेप अकदाग ने सोमवार को बताया कि ट्रेन बुल्गारिया की सीमा के पास स्थित कपिकुले शहर से इस्तांबुल जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ।

तुर्की के सरकारी टेलीविजन चैनल ‘टीआटी हेबर’ के अनुसार, हादसे में ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन में 360 यात्री सवार थे। दुर्घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि खराब मौसम और भूस्खलन के कारण यह हादसा हुआ।

हालांकि ‘सीएनएन तुर्क’ ने बताया कि एक पुल के गिरने के कारण यह हादसा हुआ। ट्रेन हादसे की घटना तेकिरदाग प्रांत में हुई। वहां के गवर्नर मेहमत सीलान ने बताया कि हेलिकॉप्टर की मदद से कई घायलों को अस्पताल ले जाया गया। हादसे के बाद, शुरुआत में उप प्रधानमंत्री रेसेप अकदाग ने सिर्फ 10 लोगों की मौत की पुष्टि की थी। लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि इसमें 24 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रपति रेसेप तैयप एदोर्गन ने लोगों के मारे जाने पर शोक व्यक्त किया है।

सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलू ने अकदाग के हवाले से बताया कि सोमवार सुबह तलाशी अभियान पूरा कर लिया गया। इस बीच, मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि इस हादसे में कुछ रूसी पर्यटक भी घायल हुए हैं।