फखर जमान (91) और शोएब मलिक (नाबाद 43) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 107 रनों की शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने आॅस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर टी-20 त्रिकोणीय सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। इस ट्राई सीरीज की तीसरी टीम मेजबान जिम्बाब्वे थी। फाइनल मैच में आॅस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 183 रन का स्कोर बनाया, जिसे पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। 


पाकिस्तान की लगातार 9वीं टी20 सीरीज जीत

टी-20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की यह सबसे बड़ी जीत है। पाकिस्तान की यह लगातार नौंवीं टी-20 सीरीज जीत है। पाकिस्तान के लिए जमान ने 46 गेंदों पर 12 चौके और तीन छक्के लगाए। जमान का यह लगातार दूसरा और कुल चौथा अर्धशतक है। मलिक ने 37 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान सरफराज अहमद ने 19 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। आॅस्ट्रेलिया के लिए ग्लैन मैक्सवेल ने 35 रन पर दो और झेई ने 29 रन पर एक विकेट हासिल किया।


आॅस्ट्रेलिया के लिए डी आर्की शॉर्ट ने जड़ा अर्धशतक

इससे पहले, आॅस्ट्रेलिया ने डी आर्की शॉर्ट (76) के अर्धशतक की मदद से आठ विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर बनाया। लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके। शॉर्ट ने 53 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान एरॉन फिंच ने 27 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के के सहारे 47 रन का योगदान दिया। ट्रेविस हेड ने 19 और मार्कस स्टोइनिस ने 12 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने 33 रन पर तीन और शादाब खान ने 38 रन पर दो विकेट लिए। इसके अलावा फहीम अशरफ, हसन अली और शाहीन अफरीदी को एक-एक विकेट मिला।