आगरा।  भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा समन्वय समिति की बैठक में मिशन -2019 फतह करने के लिए आक्रामक अंदाज अपनाने का ऐलान किया। कहा, पार्टी का लक्ष्य उत्तर प्रदेश में इस बार 73 नहीं बल्कि 74 सीटें जीतने का है। हम ‘मिशन’ का लक्ष्य ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की तर्ज पर पूरा करेंगे। ‘2014’ दोहराने के लिए प्रतिबद्ध भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस बार पहले से ज्यादा बड़ी जीत के लिए कार्यकर्ता कमर कस लें। यहां सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं से सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।  

ब्रज, अवध और पश्चिम प्रांत के पार्टी नेताओं की होटल उत्कर्ष पैलेस में गुरुवार को आयोजित संयुक्त बैठक में शाह ने बिना लाग लपेट कहा कि यहां आने का अभिप्राय लोकसभा चुनाव की तैयारी समझा जाए। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि इन तीनों प्रांत में लोकसभा की 39 और विधानसभा की 195 सीटें हैं। तीनों प्रांतों की 39 लोकसभा सीटों को जीतने की रणऩीति पर चर्चा करते हुए शाह ने साफ कहा कि पार्टी के आपसी मतभेद कहीं दिखने नहीं चाहिए। किसने पहले क्या किया और क्या नहीं, इसे भूलकर सभी काम में जुट जाएं। बूथस्तर पर सक्रियता दिखनी चाहिए। प्रत्येक कार्यकर्ता नए मतदाता भी बनाए। मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ और उपलब्धियां हर व्यक्ति तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि बूथ मैनेजमेंट के जरिए पार्टी के वोट प्रतिशत को 51 फीसदी तक पहुंचाने का लक्ष्य है। इसके लिए बूथ स्तर का हर कार्यकर्ता मतदाता सूची के पुनरीक्षण से लेकर मतदाता सूची में नाम बढ़वाने और फर्जी वोटरों को हटवाने तक की जिम्मेदारी लेकर जुटे। शाह ने जोर देते हुए दोहराया कि लक्ष्य यही है कि हर बूथ पर पार्टी को 51 फीसदी वोट मिलें। इस स्थिति में कोई भी गठबंधन बीजेपी के सामने टिक नहीं पाएगा। 

पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव जीतने का मंत्र देते हुए भाजपा अध्यक्ष ने घर-घर जाकर लोगों से जुड़ने का आह्वान किया। शाह ने बिना लाग लपेट कहा कि यहां आने का अभिप्राय लोकसभा चुनाव की तैयारी समझा जाए। कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होता है। आप लोग गांव-गांव जाएं और नए लोगों को पार्टी से जोड़ें। उनको सरकार की योजनाओं की जानकारी के साथ ही लाभ दिलाएं। पार्टी का नारा सबसका साथ सबका विकास है तो उसको पूर्ण करना भी हम सबकी जिम्मेदारी है। अमित शाह के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं, विस्तारकों और प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों, मंत्रियों को सरकार की उपलब्धियों को भी लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया। 


उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाएं : योगी

सीएम योगी ने केंद्र सरकार के 4 साल और प्रदेश सरकार की एक  साल की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की बात कही। राष्ट्रीय सह महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने संगठनात्मक स्तर से बूथ लेवल तक कैडर की मजबूती की बात रखी। बूथ कार्यकर्ताओं से सतत संपर्क करने के लिए मंडल स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के पदाधिकारियों की बूथ प्रवास की योजना का खाका खींचा। बैठक में आगरा के सांसद व एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ रामशंकर कठेरिया भी मौजूद रहे। बैठक में समिति के 35 नेताओं ने भाजपा अध्यक्ष के समक्ष रिपोर्ट कार्ड पेश किया।