इंदौर। स्नातक कोर्स के छठे सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने अभी तक जारी नहीं किए हैं। इसके चलते विद्यार्थियों को पीजी में दाखिला लेने में दिक्कतें आ रही हैं। गुरुवार को कुलपति डॉ. नरेंद्र धाकड़ ने मूल्यांकन केंद्र को रिजल्ट घोषित करने की डेडलाइन दी है।


अगले 48 घंटों में 20 परीक्षाओं के परिणाम जारी करने का दावा किया गया है। विवि मुख्य के अलावा रिव्यू रिजल्ट भी घोषित करने की तैयारी में जुट गया है। असल में इसके पीछे वजह यह है कि 2 जुलाई को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक बुलाई है।


बुधवार को विवि ने एकसाथ 27 रिजल्ट जारी कर दिए थे, जिनमें ज्यादातर एमए, एमकॉम, एमएसडब्ल्यू, एलएलबी के थे। मगर बीए, बीएससी, बीबीए, बीसीए के छठे सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित नहीं हुए हैं। दूसरे और चौथे सेमेस्टर के परिणाम भी बाकी हैं। कुलपति ने मूल्यांकन केंद्र प्रभारी डॉ. राजेंद्र सिंह को रिजल्ट देने के लिए 30 जून की डेडलाइन दी है।


दावा किया जा रहा है कि छठे सेमेस्टर के अलावा दूसरे और चौथे सेमेस्टर के मुख्य और रिव्यू रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं। लगभग 20 रिजल्ट पर इन दिनों काम चल रहा है। कुलपति डॉ. धाकड़ ने बताया कि कॉपियां जांचने का काम लीड कॉलेजों ने पूरा कर लिया है। छठे सेमेस्टर के नंबर कॉलेजों से बुलवाए हैं, जिन्हें कम्प्यूटर सेंटर में अपलोड करने में लगा है।