नई दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ओडिशा के राउरकेला में सुपरस्पेशलिटी अस्पताल बनाने के वादे को तीन साल बाद भी पूरा नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि अब कांग्रेस पार्टी इसके लिए धनसंग्रह अभियान शुरू किया है.


गांधी ने प्रधानमंत्री के तीन साल पुराने भाषण के एक अंश वाला वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, एक अप्रैल, 2015 को प्रधानमंत्री ने ओडिशा के लोगों के साथ अप्रैल फूल मनाया जैसा इस वीडियो में भी देखा जा सकता है.


राहुल ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री को इस बात के लिए शर्मिंदा करने की खातिर धनसंग्रह शुरू किया है कि वे अपने वादे को पूरा करें. गांधी ने कांग्रेस से जुड़ा एक लिंक शेयर करते हुए कहा, कृपया दिल खोलकर योगदान दें. पार्टी ने पहले 2 लाख रुपये फंड जमा करने का लक्ष्य रखा है जिसमें से करीब 1.2 लाख रुपये जमा हो चुके हैं.


राउरकेला के युवक मुक्तिकांत ने भी की थी पदयात्रा, राहुल गांधी ने किया था समर्थन


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने अप्रैल, 2015 में राउरकेला के इस्पात जनरल अस्पताल को सुपरस्पेशलिटी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज बनाने का वादा किया था. लेकिन 4 साल बीत जाने के बाद भी यह वादा पूरा नहीं हुआ. तब इस वादों को याद दिलाने का बीड़ा राउरकेला के एक युवक ने उठाया था. उस युवक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए ओडिशा से दिल्ली तक की पदयात्रा की थी.


युवक मुक्तिकांत ने बताया था कि करीब 4 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राउरकेला में जनसभा के दौरान क्षेत्र के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल बनवाने का वादा किया था, लेकिन वो वादें अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. युवक ने आगे कहा था कि अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके किए गए वादों की याद दिलाई जाए.