एडिनबर्ग पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड के खिलाफ दो मैचों की ट्वंटी20 सीरीज क्लीन स्वीप कर ली। एडिनबर्ग में खेले गए दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने 84 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटर शोएब मलिक का बल्ला जमकर चला। मलिक ने 22 गेंद पर 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और नॉटआउट लौटे।

मलिक ने इस दौरान ट्वंटी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। शोएब भले ही इस पारी में 2000 टी20 इंटरनेशनल रन पूरा करने और अपने पचासा से चूक गए हों, लेकिन उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक मामले में पीछे छोड़ दिया।


टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शोएब मलिक अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं और उन्होंने विराट को चौथे नंबर पर ढकेल दिया है। मलिक के 1989 रन हो गए हैं, जबकि विराट के खाते में 1983 रन हैं।

49 रनों की इस पारी के दौरान शोएब मलिक ने पांच छक्के और एक चौका जड़ा। इस तरह से टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम अब 56 छक्के हो गए हैं, जो पाकिस्तान की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा छक्के हैं। उनसे आगे बस शाहिद अफरीदी हैं, जिन्होंने 73 छक्के जड़े हैं। इस मैच के दौरान शोएब ने उमर अकमल को पीछे छोड़ा, जिनके नाम 55 छक्के हैं।


शोएब की पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले मैच के बाद इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी, ये पोस्ट शोएब मलिक के लिए ही थी। सीरीज के पहले ट्वंटी20 मैच में शोएब मलिक ने 53 रनों की पारी खेली थी।

सीरीज के पहले टी20 मैच में शोएब 53 रनों की पारी के दौरान टी20 इंटरनेशनल में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बने थे। तब उनकी पत्नी सानिया ने उनके लिए खास पोस्ट इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की थी।