ग्वालियर। चोरी की बोलेरो में सवार होकर शहर में एक घंटे के अंदर दो लूट की वारदात कर पुलिस को चुनौती देने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना 1 मई 2018 को सिरोल के डोंगरपुर और पड़ाव क्षेत्र के सांई बाबा मंदिर के पास की थी। सांई बाबा मंदिर के पास महिला के संघर्ष करने और लोगों के पीछे आने पर बदमाश बोलेरो छोड़कर फरार हो गए थे। बाद में बोलेरो का भी राजस्थान से चोरी होने का पता लगा था। फिलहाल लुटेरों से लूटा गया मोबाइल बरामद कर लिया है।


1 मई की रात सिरोल के डोंगरपुर निवासी ऑटो चालक दीपक चौरसिया से बोलेरो सवारों ने रुककर पता पूछा और जैसे ही उसने पता बताया तो कट्टा अड़ाकर मोबाइल लूट ले गए। घटना की सूचना पीड़ित ने करीब एक घंटे बाद सिरोल थाने में दी। इस बीच बोलेरो सवार बदमाशों ने पड़ाव थानाक्षेत्र के सांई बाबा मंदिर के पास ऑटो में बैठ रहीं शिक्षिका का पर्स भी लूट लिया।


बदमाशों का ऑटो से महिला ने पीछा किया। जिस पर बदमाश रवि नगर में बोलेरो छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने बोलेरो जब्त कर जांच की तो बोलेरो राजस्थान की निकली। जब मालिक तक पहुंची तो पता लगा कि यह कुछ दिन पहले चोरी हो गई थी। इसके बाद सिरोल पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू की। इसी बीच सिरोल थाना पुलिस को लूटे गए मोबाइल से बदमाशों का सुराग लगा।


लूट करने वाले मुरैना के गिरोह के सदस्य बताए गए। पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की। सोमवार सुबह लुटेरों की लोकेशन मिली जिस पर सिरोल थाना पुलिस ने टीआई वीवी करकरे के नेतृत्व में दबिश देकर दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान संजू पुत्र रामसेवक कुशवाह निवासी कपूरा का भट्टा, सिकारपुरा मुरैना, संजय कुशवाह पुत्र भीकाराम कुशवाह निवासी राठौर गली दुर्गापुरी मुरैना के रूप में हुई है। आरोपियों ने दोनों वारदातें करना कबूल कर लिया हैं। लूटा गया मोबाइल भी बरामद हो गया है।