वैसे तो सेक्स से जुड़ी किसी बात पर लोगों की जिज्ञासा और दिलचस्पी दोनों बढ़ जाती है लेकिन इन दिनों युवाओं के बीच सेक्स को लेकर दिलचस्पी घटती जा रही है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि एक नई रिसर्च में खुलासा हुआ है कि नई जनरेशन के युवा पहली बार सेक्स करने को लेकर उत्साहित नहीं रहते बल्कि काफी लंबा इंतजार करते हैं।

डिपार्टमेंट फॉर एजुकेशन ऑफ यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में 1989-90 के बीच पैदा हुए 16 हजार लोगों को इस स्टडी में शामिल किया गया। रिसर्च में शामिल प्रतिभागियों को 14 साल की उम्र से ट्रैक किया जा रहा था। ऐसा माना जाता है कि इस उम्र से टीनएजर्स में सेक्स और इससे जुड़ी दूसरी चीजें जैसे वर्जिनिटी, मास्टरबेशन जैसी बातों की जानकारी होने लगती है।

अनुसंधानकर्ताओं ने इन प्रतिभागियों का साल 2016 में दोबारा इंटरव्यू लिया और इस दौरान कई हैरान करने वाले नतीजे सामने आए। 16 हजार प्रतिभागियों से मिले डेटा का परीक्षण करने के बाद यह बात सामने आयी कि पहली बार सेक्स करने को लेकर पिछली जनरेशन जितना इंतजार करती थी, मौजूदा जनरेशन में ऐसे लोगों की संख्या बढ़ गई जो फर्स्ट टाइम सेक्स से पहले काफी इंतजार करते हैं। साथ ही हर 20 में से 1 व्यक्ति 26 साल की उम्र तक वर्जिन पाया गया।


एक्सपर्ट्स की मानें तो युवा जेनरेशन हाइपरसेक्शुऐलिटी के माहौल में पला बढ़ा है और उनके पास सोशल मीडिया, पॉर्न विडियोज और मूवीज का आसान एक्सपोजर जिसमें उन्होंने मेल मॉडल्स को बेहतरीन स्टैमिना और फीमेल मॉडल्स को परफेक्ट बॉडी के साथ देखा है। ऐसे में पार्टनर के सामने अपने शरीर को लेकर अपमान या अस्वीकृति की भावना भी उनके मन में घर कर जाती है और इस वजह से भी वे सेक्स में दिलचस्पी खो देते हैं।