सिंगापुर । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ वार्ता बहुत दिलचस्प होगी और उन्हें इससे अच्छे नतीजे निकलने की उम्मीद है। राष्ट्रपति प्रासाद इस्ताना में द्वीपक्षीय बैठक के बाद सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग के साथ दोपहर के भोजन के दौरान कामकाज से जुड़ी बातचीत करने के बाद ट्रंप ने यह बयान दिया। इस बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने ऐतिहासिक शिखर वार्ता की तैयारियों से लेकर अमेरिका की शुल्क संबंधी चेतावनियों सहित सभी मामलों पर चर्चा की। ट्रंप ने मेजबानी के लिए उनका शुक्रिया भी अदा किया। 

उन्होंने कहा कि हमारी एक दिलचस्प बैठक है और मेरा मानना है कि सब कुछ ठीक से हो सकता है। उन्होंने कहा,लेकिन हम आपकी मेजबानी और पेशेवराना अंदाज और आपकी दोस्ती की सराहना करते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ यहां रक्षा मंत्री माइक पोम्पिओ,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन,व्हाइट हाउस प्रेस सचिव सारा सैंडर्स और व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली भी पहुंचे।बैठक के दौरान अधिकारियों ने ट्रंप का जन्मदिन भी मनाया। 14 जून को ट्रंप 72 साल के हो जाएंगे। सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन ने ट्रंप के साथ ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति के आगे मेज पर केक रखा नजर आ रहा है।

उन्होंने लिखा,जन्मदिन का जश्न ..थोड़ा पहले। ट्रंप ने पहले ट्वीट करते हुए कहा था,‘सिंगापुर आ कर खुश हूं, उत्साह का माहौल है। इस बीच,अमेरिका और उत्तर कोरिया के राजदूतों ने आज ऐतिहासिक शिखर वार्ता से पहले अपने मतभेद दूर करने के लिए ‘रिट्ज कार्लटन होटल’ में बंद कमरे में मुलाकात की। दक्षिण कोरिया में अमेरिका के पूर्व राजदूत सुंग किम उत्तर कोरियाई उप विदेश मंत्री चो सून हुई के साथ पिछले महीने से वार्ता का नेतृत्व कर रहे हैं। वह सिंगापुर के अपने समकक्ष के साथ वार्ता जारी रखे हैं। प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष किम ने सोमवार को प्रधानमंत्री ली से मुलाकात की थी। सिंगापुर उन चुनिंदा देशों में से एक है जिसके अमेरिका और उत्तर कोरिया दोनों के साथ राजनयिक संबंध हैं।