वास्तु विज्ञानियों के अनुसार घर में लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए व्यक्ति को बहुत सी बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता होती है। इसके अनुसार अधिकतर घरों में गरीबी का कारण उनके घरों में मौजूद वास्तु दोष होते हैं। तो यदि आपके घर में भी कुछ एेसे वास्तु दोष है जिनको आप पहचान नहीं पा रहे तो आज हम आपको एेेसे कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जो आपकी सफलता में आ रही रूकावट को दूर कर सकते हैं।  वास्तु ज्योतिष के अनुसार यदि घर में नेगेटिव एनर्जी रहती है, वहां धन और सुख-समृद्धि नहीं टिकते। मकड़ी का जाला भी वास्तु में नेगेटिविटी फैलाने का एक मुख्य कारण माना जाता है। जिस घर में सफाई नहीं होती और मकड़ी का जाला होते हैं, उस घर में कई तरह की परेशानियां बनी रहती हैं, जैसे-जिस घर में साफ़-सफ़ाई सही तरीके से नहीं होती और मकड़ी के जाले होते हैं। उस जगह देवी लक्ष्मी की कृपा नहीं होती और हर समय पैसों की परेशानी बनी रहती है।


जिस घर में मकड़ी के जाले होते हैं तो नेगेटिव एनर्जी सक्रिय हो जाती है और इसका बुरा असर घर के सदस्यों की स्वास्थ्य पर भी पड़ता है।घर में मकड़ी के जाले होने से घर का वह हिस्सा नेगेटिविटी से भर जाता है, जिसके कारण उस स्थान पर रहने वाले लोगों का स्वभाव भी चिड़चिड़ा होने लगता है।


जिस घर में मकड़ी के जाले होते हैं, वहां रहने वाले लोग हर समय किसी न किसी दुविधा में रहते हैं और ठीक से निर्णय नहीं ले पाते। इस कारण वो लगातार असफल होते जाते हैं।