दिल्ली, ठीक 5 दिन बाद रिलीज होने जा रही सलमान खान की मच अेवेटेड  रेस 3 के लिए फिल्म की टीम जबरदस्त प्रमोशन में जुटी है. सलमान अपनी हर फिल्म की तरह इस फिल्म का भी ग्रांड प्रमोशन करने में जी जान फूंकते नजर आ रहे हैं. तो क्या रेस 3 सलमान की बाकी एक्शन ड्रामा फिल्मों की तरह ब्लॉकबस्टर साबित हो पाएगी?

300 करोड़ क्लब में शामिल हुई सुल्तान का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी Race 3


सलमान की आखि‍री रिलीज फिल्म टाइगर जिंदा है की बात करें तो इस फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा. हालांकि ये फिल्म सलमान की अब तक की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म सुल्तान का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक‍-ठाक बिजनेस किया. टाइगर जिंदा है के हिट होने की वजह फिल्म के तीन फैक्टर्स थे-दमदार एक्शन, डायलॉग्स और हिट म्यूजि‍क. लेकिन रेस 3 कहीं ना कहीं इन तीनों फैक्टर्स में पिछड़ती नजर आ रही है. फिल्म के ट्रेलर में जारी डायलॉग्स को खूब ट्रोल किया गया और अब तक रिलीज हो चुके चारों गाने भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. अब इस फिल्म के हिट होने की पूरी जिम्मेदारी कहानी पर टिकी है अगर फिल्म के ट्विस्ट और टर्न बेहतरीन रहे तो शायद ये फिल्म अच्छा मुनाफा कमा ले.


फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी सलमान के फैन्स से पोल के जरिए ये सवाल किया है कि क्या एक्शन, थ्रि‍लर रेस 3 फिल्म सुल्तान के ओपनिंग डे कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी?  बता दें सुल्तान ने ओपनिंग डे पर 36.54 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

फैन्स को बड़ी उम्मीद


रेस 3 के ट्रेलर और गानों को दर्शकों के मिल रहे रिएक्शन से फिल्म के कुछ खास परफॉर्म करने के आसार कम नजर आ रहे हैं. कहीं इस फिल्म का भी हश्र सलमान की सबसे बड़ी फ्लॉप ट्यूबलाइट की तरह ही ना हो. कमजोर कहानी और स्क्रीन प्ले के चलते इस फिल्म ने भाईजान के फैन्स को खूब निराश किया था. लेकिन सलमान के स्टारडम की बदौलत ये फिल्म 100 करोड़ क्लब में एंट्री करने में कामयाब तो हो ही गई थी. इसी कारण ये कहना तो गलत नहीं होगा कि अगर सलमान की रेस 3 बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों को नहीं भी भाती है तो ये फिल्म 100 से 200 करोड़ क्लब में तो आसानी से एंट्री कर ही लेगी.