आईपीएल टी20 मैचों के प्रसारण के अधिकार प्राप्त स्टार टीवी के सिग्नल चुराकर वैबसाइट पर सट्टेबाजी कराने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह की महिला सदस्य पूनम को इंदौर साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरोह का सरगना गुजराज के आदिपुर का रहने वाला अमित मजिठिया है. स्टार टीवी के अंदेशा था कि अमित मजिठिया ने क्रिकेट बेटिंग टिप्स फॉर फ्री (सीबीटीेएफ)  वेबसाइट को अमिरिकन कंपनी इंययोरेंस डोमेन टेक्नोलॉजी पर अवैध रूप से सिग्नल चुरा कर होस्ट करवाया था.


गौरतलब है 25 मई को इंदौर साइबर पुलिस ने गिर्रोह के मध्य प्रदेश का एक सदस्य को विदिशा से गिरफ्तार किया था. अमित मजिठिया, हितेष खुषलानी, पुनम प्रजापती, एवं हरेषभाई चौधरी की तलाष में सायबर सेल की टीम ने महाराष्ट्र एवं गुजरात में ताबड़तोड़ छापेमारी की थी. फिलहाल सूचना मिल रही है की पूनम को पुलिस ने देर रात गुजरात से हिरासत में लिया है.


पुलिस दल अब महिला को इंदौर लाकर पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करेगी. पुलिस ने पूर्व में महिला के घर में छापेमारी की कार्रवाई की थी. उस वक्त पूनम अपने पति के साथ दुबई में थी. पुलिस फिलहाल उसके पति हरेश के बारे में भी जानकारी जुटा रही है.

पुलिस अभी इसी बात की जांच कर रही है कि आखिर ये गिरोह कैसे स्टार टीवी के सिग्नल हैक करते थे. यह गिरोह टीवी पर टेलीकास्ट होने से आठ सेकेंड पहले अपनी स्क्रीन पर आईपीएल के चौके चक्के देख लेते थे और उसी आधार पर सट्टेबाजी करते थे और उसी के टिप्स भी दिया करते थे.


पुलिस को अब भी गिरोह के मुख्य सरगना अमित मजीठिया की सरगर्मी से तलाश है. हालांकि पुलिस ने अब तक औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी की सूचना नहीं दी है.