मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपनी विधानसभा के शाहगंज क्षेत्र पहुंचे, जहां शाहगंज नगर परिषद के तत्वावधान में आयोजिक विकास यात्रा कार्यक्रम में शिरकत की. मुख्यमंत्री सिंह ने यहां 187.28 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में विगत वर्षों में अच्चा व गुणवत्तापूर्ण कार्य हो रहा है. उन्होंने कहा कि गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने वाली मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण संबल योजना 13 जून से शुरू की जा रही है.


सीहोर के शाहगंज पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने विकास यात्रा कार्यक्रम में शाहगंज को 187.28 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी. इन कार्यों में शासकीय महाविद्यालय भवन, हायर सेंकेंडरी स्कूल, किसान संगोष्ठी भवन, शाहगंज पुलिस थाना भवन का लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री ने इस दौरान शाहगंज में गेस्ट हाउस भवन का निर्माण, तीन स्वागत द्वार, दशहरा मैदान में नया मंच और शाहगंज सुदौन मार्ग के निर्माण का शिलान्यास किया.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में पिछले सालों में अच्छी व गुणवत्तापूर्ण सड़कें बनी है. सिंचाई सुविधाओं का विस्तार हुआ है. कृषि की पैदावार में आशातीत बढ़ोत्तरी हुई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आने वाले दिनों में देश के सबसे अग्रणी राज्यों में होगा. सीएम शिवराज सिंह ने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिये आरंभ की गयी मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (सबंल) के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी देते हुये कहा कि इस योजना के क्रियान्वयन की निगरानी के लिये पंचायत स्तर और शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर पर पांच सदस्यीय निगरानी समिति बनाई जायेगी. उन्होंने बताया कि असंगठित क्षेत्र के जिन व्यक्तियों का पंजीयन 30 मई तक हो चुका है, उन्हें आगामी 13 जून से योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हो जायेगा. सीएम शिवराज ने कहा कि गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने वाली मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना संबल 13 जून से शुरू की जा रही है.