रायपुर। पंडित जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल मेडकल कॉलेज में रविवार शाम को आयोजित सेंट्रल इंडिया के पहले ट्रांसजेंडर ब्यूटी कांटेस्ट में अदाएं देखकर दर्शक वाह-वाह कर उठे। हुश्न की मलिका जैसी अदाओं के क्या कहने..सीटी पर सीटी और तालियों से गूंजता रहा सभागार। बॉलीवुड के नगमे-दे दे प्यार दे..., सुन जालिमा मेरे....पर उन्होंने समां को सुहाना बना दिया।


आयोजन जेसीआई रायपुर राइस सिटी, जेसीआई रायपुर ईवा, जेसीआई रायपुर स्टार और स्मार्ट सिटी के संयुक्त तात्वावधान में किया गया। ट्रांसजेंडर डे के मौके पर 15 अप्रैल से कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी, जिसमें 100 ट्रांसजेंडर्स ने हिस्सा लिया था। इनमें से 18 फाइनल राउंड में पहुंचे।


तीन राउंड में आयोजित हुआ फैशन शो


रैंप वॉक के पहले स्पेशल ड्रेसप और गेटप के बीच तीन राउंड में फैशन शो हुआ। पहला ब्राइडल राउंड राष्ट्रीय और अंचल स्तर के परिधान में हुआ। दूसरा राउंड समर वियर था, जिसके लिए नेशनल फैशन डिजाइनर ट्रांसजेंडर सिद्धांत ने विशेष ड्रेसप सलेक्ट किया था। तीसरा राउंड इंट्रो राउंड था जिसमें सभी ने अपना परिचय दिया। वीणा सेंदरे मंदिर हसौद ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सेकेंड रनरअप जारा खान और थर्ड रनरअप ऐली महानंद रहीं।


आत्मविश्वास से बड़ी कोई चीज नहीं


ब्यूटी कांटेस्ट में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली वीणा सेंदरे का कहना है कि आत्मविश्वास से बड़ी कोई चीज नहीं है। मैं बतौर ब्यूटी आर्टिस्ट काम कर रही हूं। सेकेंड रनरअप जारा ने इस खिताब का श्रेय अपनी मां को दिया। ऐली ने कहा कि उन्हें एक्सेप्ट करने में परिवारवालों दिक्कत होती थी, लेकिन आज उनकी काबिलियत पर पूरे परिवार को गर्व है।