विश्व प्रसिद्द महाकाल मंदिर में दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को महाकाल मंदिर समिति की ओर से मिलने वाले प्रसाद पर समिति ने मात्रा तय कर दी है. अब प्रत्येक श्रद्धालु को दो किलो लड्डू प्रसाद मिलेंगे.


दरअसल, काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी की मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को लड्डूओं का प्रसाद बाहर से निर्धारित राशि से अधिक में ब्लैक करके बेचा जा रहा था. मंदिर में एक किलो का लड्डू प्रसाद 240 रु किलो में मिलता है लेकिन वही प्रसाद बाजार में 350 रु किलो में बिक रहा था.


इसी वजह के चलते महाकालेश्वर मंदिर से अब श्रद्धालु को दो किलो से ज्यादा लड्‌डू प्रसाद नहीं मिलेगा. ज्यादा प्रसाद चाहने वालों के लिए मंदिर प्रबंध समिति नई नीति तय करेगी. मंदिर समिति को शिकायतें मिली थी कि कुछ लोग मंदिर से 240 रुपए किलो के ये लड्‌डू ज्यादा मात्रा में ले जाकर उसे अन्य जगह 350 रुपए किलो के दाम पर बेच रहे हैं.

शिकायत पर समिति अध्यक्ष कलेक्टर मनीषसिंह ने मंदिर में प्रसाद व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि ज्यादा मात्रा में प्रसाद लेन वालों की पड़ताल करे. और अब दो किलो से ज्यादा प्रसाद किसी को नहीं दिया जाए. काउंटर पर 250 ग्राम व 500 ग्राम के पैकेट ही मिलते हैं, जबकि समिति द्वारा 100 ग्राम और एक किग्रा के पैकेट भी उपलब्ध रहते है.