मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्या थमने का नाम नहीं ले रहा. ताजा मामला शाजापुर जिले का है, जहां एक किसान की ख़ुदकुशी का मामला सामने आया है. जिले के शुजालपुर क्षेत्र के ऊगली गांव में रहने वाले गोवर्धनलाल अहिरवार नामक 65 साल के किसान की कुएं में लाश मिली.


बताया जा रहा है कि मृतक किसान बीते पांच दिनों से घर से लापता था जिसकी थाने में गुमशुदगी भी दर्ज थी. उसके घर वालों को कुएं में उनकी लाश पड़ी होने की सूचना मिली तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ. किसान की मौत की ख़बर मिलते ही शुजालपुर पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची और किसान की लाश को खटिया के सहारे इस गहरे कुएं से बाहर निकाला.


मृतक किसान के परिजनों ने दावा किया है कि सोसायटी के कर्ज़ होने के चलते ही इन्होंने आत्महत्या का कदम उठाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है की इसी गांव में एक सप्ताह पहले एक और किसान की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हुई थी उसके बाद बीती 24 मई को भी जिले के अकोदिया मंडी में फसल बेचने आये एक किसान की मोत का मामला सामने आया था. इससे पहले इसी हफ्ते रायसेन जिले में भी एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी. इसके अलावा बैतूल जिले के दो किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी.