ग्वालियर । शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय ग्वालियर के एमएससी कम्प्यूटर साइंस प्रथम सेमेस्टर के सी प्लस प्लस विषय में पूरी कक्षा के विद्यार्थी फेल हो गए। छात्रों ने इस मामले में डीआर परीक्षा व गोपनीय डॉ.राजीव मिश्रा को ज्ञापन सौंपकर पुनर्मूल्यांकन की मांग की है।


जेयू पहुंचे विद्यार्थियों ने बताया कि उन्हें इस विषय में बहुत कम नंबर दिए गए हैं। पूरी कक्षा फेल है। लापरवाही का आलम यह रहा कि एक छात्रा जो अनुपस्थित थी, उसे उपस्थित दर्शा दिया गया है। एक विषय में समान अंक आए हैं। ऐसे में पूरी संभावना इस बात की लग रही है कि मूल्यांकन में या अंकों की फीडिंग में वृहद स्तर पर लापरवाही की गई है।


छात्रों ने कहा कि यदि उनकी कॉपियों का मूल्यांकन पुनः करवाया जाएगा तो निश्चित रूप से कक्षा के सभी विद्यार्थियों के अंकों में परिवर्तन आएगा। छात्रों का कहना था कि यह विषय इतना कठिन भी नहीं था कि इस विषय में विद्यार्थी फेल होने की स्थिति में आ जाएं।


समन्यवक ने अग्रेषित किया आवेदन -


खास बात यह है कि यह छात्र अपने आवेदन को कॉलेज के समन्वयक से अनुमोदित कराकर लाए थे। इससे एक बात और साफ है कि कॉलेज के शिक्षक भी कहीं न कहीं विद्यार्थियों की बात से सहमत हैं।