एक्ट्रेस आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे फिट एंड स्लिम हिरोइनों में से एक हैं। लड़कियां उनकी फिटनेस की दीवानी है और हो भी क्यों न, उनकी फिटनेस है ही इतनी कमाल की। एक इंटरव्यू के दौरान आलिया ने बताया था कि वह कैसे अपनी फिगर का मेंटेन रख पाती हैं। उनकी फिटनेस सीक्रेट डाइट प्लान, भरपूर नींद के साथ वर्कआउट और एक्‍सरसाइज है। अगर आप भी आलिया भट्ट की तरह स्लिम-ट्रिम बॉडी पाना चाहती हैं तो आपको भी उन्‍हीं की तरह एक्‍सरसाइज करने की जरूरत है। आइए जानते हैं किस तरह वर्कआउट करके आलिया भट्ट खुद को फिट रखती है।

प्‍लैंक एक्‍सरसाइज

आलिया खुद को फिट रखने के लिए जिम जाकर प्‍लैंक एक्‍सरसाइज करती है। फ्लैट और टोन्‍ड पेट के लिए यह एक्‍सरसाइज बेस्ट ऑप्शन है। इसके अलावा यह कोर मसल्स के लिए भी अच्छी एक्सरसाइज है। प्लैंक एक्सरसाइज से ज्यादा कैलोरी बर्न होती है, जिससे आप स्लिम रहते हैं। इस एक्सरसाइज के कारण आपके पैर, हाथ, पेट और हिप्स की मांसपेशियां जकड़ जाती है, जिससे आपकी कैलोरी बर्न होती है। इसलिए यह टोटल बॉडी टोनर एक्‍सरसाइज है।

पिलेट्स एक्‍सरसाइज भी करती है आलिया

अगर नियमित तौर पर पिलेट्स एक्‍सरसाइज की प्रैक्टिस की जाए तो इससे बॉडी का लचीलापन, ताकत और मजबूती बढ़ती है। पिलेट्स बेसिकली कार्डियो एक्सरसाइज मानी जाती है। इस फॉर्म में 600 से ज्यादा एक्सरसाइज हैं। यह बॉडी की फ्लेक्सिबिलीटी, स्ट्रेंथ, कसिंस्टेंसी को तो बढ़ाती ही है, साथ ही कार्डिक मसल्स के डेवलपमेंट में भी मददगार होती है। यह वजन घटाने में भी मदद करती है।

वर्कआउट को लेकर प्रयोग करती रहती हैं आलिया

आलिया का कहना है कि वह एक ही एक्सरसाइज से बोर हो जाती हैं। इसलिए वह अपने वर्कआउट प्लान में हमेशा बदलाव करती रहती हैं। वह कभी जिम, स्पोट्र्स तो कभी स्विमिंग करती हैं। उनका कहना है कि इससे फिटनेस के प्रति उनका झुकाव भी बना रहता है और उनकी बॉडी भी जल्दी रिस्पांड करती है। इससे बॉडी व्यायाम के एडिक्शन से भी बच जाते हैं।