पहली नजर के प्यार के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्मेल यानी खुशबू के जरिए भी आप पहली नजर का प्यार पा सकते हैं? सुनने में यह कुछ अजीब लग सकता है, लेकिन आप एक्सपेरिमेंट करके देखेंगे तो जरूर यकीन हो जाएगा। 

उदाहरण के तौर पर, आप 2-3 परफ्यूम खरीदकर लाएं और उससे कहें कि वह आपको बिना बताए अलग-अलग दिन उन परफ्यूम को यूज करे। जिस दिन आपका पार्टनर वे परफ्यूम यूज करेगा आप अपने मूड और अंदाज में एक अलग तरह का बदलाव महसूस करेंगे। खास बात यह है कि अलग-अलग खुशबू के हिसाब से आपका मूड बदलेगा। 

टेस्ट ट्रीटमेंट ऐंड रिसर्च फाउंडेशन ऑफ शिकागो ने एक स्टडी की और उसमें पाया गया कि खुशबू यानी स्मेल आपके पार्टनर को टर्न ऑन कर सकती है। उसमें फीलिंग जगा सकती है। इस स्टडी में 18 से 60 साल के बीच के 31 पार्टिसिपेंट्स को 24 तरह की फ्रेग्रन्स (खुशबू) ट्राई करने के लिए दी गईं। इसके बाद उनके सेक्शुअल अराउज़ल से होने वाले बल्ड फ्लो को चेक करने के लिए उन्हें एक मशीन से अटैच कर दिया गया। इसमें सामने आया कि पंपकिन की खुशबू से वे टर्न ऑन हो गए।

स्मेल की मदद से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि सेक्स के लिए आपको कितना वक्त चाहिए। एक व्यक्ति की स्मेल उसकी सेक्शुअल ड्राइव के बारे में काफी कुछ कहती है। जब पार्टनर टर्न-ऑन होता है तो उसके सेंस ऑफ स्मेल भी बढ़ जाती है। हालांकि इसे लेकर विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है।