नई दिल्ली, टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली को डॉक्‍टरों ने आराम की सलाह दी है. कोहली स्लिप डिस्क की समस्या से जूझ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक बुधवार को कोहली मुंबई में हिंदूजा अस्‍पताल में जांच के लिए गए थे. डॉक्‍टरों ने उन्‍हें इंग्‍लैंड में काउंटी नहीं खेलने की सलाह दी है.


दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर माने जाने वाले कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान भी एक मैच में रेस्ट लिया था. अब जांच के बाद एक बार फिर डॉक्‍टरों ने उन्‍हें आराम की सलाह दी है.

इस बारे में अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम से सलाह मशविरे के बाद ही कोहली आगे का फैसला करेंगे. आईपीएल के बाद कोहली काउंटी खेलने जाने वाले थे. इसके बाद वे आयरलैंड दौरे और फिर इंग्लैड दौरे में टीम इंडिया के साथ होते.


विराट कोहली ने अफगानिस्तान टेस्ट की जगह काउंटी क्रिकेट को अहमियत दी थी. इसके पीछे की वजह ये थी कि इंग्लैंड में 1 अगस्त से शुरू होने वाली सीरीज में इंग्लिश पिचों पर वो अपनी लय पा सकें. इस प्‍लान के तहत विराट जून में सरे की ओर से काउंटी खेलने वाले थे. काउंटी सीजन की शुरुआत में सरे की टीम 4 दिनों के तीन मैच 9 से 28 जून के बीच खेलेगी.


दरअसल, काउंटी को प्राथमिकता देने के पीछे विराट का मकसद अपनी बल्लेबाजी को पुख्ता करना है. अब तक विराट ने इंग्लैंड की धरती पर पांच टेस्ट मैचों की 10 पारियों में 134 रन ही बनाए हैं. उनका बल्लेबाजी एवरेज 13.40 ही रहा है और उच्चतम स्कोर 39 है.