भोपाल। मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कमिश्नर और आईजी से योजनाओं का फीडबैक लेंगे। इसके लिए गुरुवार को मंत्रालय में बैठक बुलाई गई है। इसमें 13 जून को होने वाली मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना 'संबल" के कार्यक्रम और अनाज खरीदी को लेकर बात की जाएगी।


सूत्रों के मुताबिक संबल योजना सरकार की प्राथमिकता में सबसे ऊपर है। इसके तहत प्रदेश के दो करोड़ से ज्यादा असंगठित श्रमिकों को विभिन्न् योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मंत्रियों से करीब एक घंटे कैबिनेट के बाद चर्चा की थी।


इस दौरान उन्होंने बताया कि 13 जून को सभी विकासखंडों में सुबह 11 बजे और शाम साढ़े सात बजे नगरीय क्षेत्रों में कार्यक्रम होंगे। मुख्यमंत्री इन दोनों कार्यक्रम में कहीं न कहीं शामिल होंगे। मंत्रियों से कहा गया है कि वे गृह या प्रभार के जिलों में कार्यक्रम में शामिल हों। विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि भी इसमें हिस्सा लेंगे। संगठन की ओर से भी इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं।


कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने कमिश्नर और कलेक्टरों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्री की प्राथमिकता के कार्यक्रमों के प्रति सजग रहने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में अब मुख्यमंत्री कमिश्नर और आईजी के साथ मंत्रालय में चर्चा करेंगे।


इस दौरान चना, मसूर और सरसों की खरीदी को लेकर भी बात होगी। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुलिस महानिरीक्षकों से एक से दस जून तक किसान संगठनों के प्रस्तावित गांव बंद आंदोलन के दौरान कानून व्यवस्था को लेकर भी बात कर सकते हैं।