मध्य प्रदेश में एक बार फिर महापुरुषों की मूर्ति तोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है. अब राज्य के मुरैना जिले में कुछ असामाजिक तत्वों ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दिया है. घटना के बाद इलाके में लोगों में खासा आक्रोश है.

घटना जौरा थाना क्षेत्र के कैमरा गांव की है. यहां शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात में अज्ञात आरोपियों ने डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. ग्रामीणों को शनिवार सुबह घटना की जानकारी मिली. इसके बाद इलाके में लोगों में काफी नाराजगी है.

वहीं, सूचना मिलने पर जौरा थाना पुलिस के अलावा आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. पुलिस ने ग्रामीणों को जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी किए जाने का आश्वासन दिया है.

बता दें कि दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान मुरैना में भी भारी हिंसा हुई थी. इसके बाद कई जगहों पर डॉ. अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने की घटनाएं हुई थीं, जिसके बाद एहतियातन सभी जगहों पर प्रतिमा के आसपास पुलिस का पहरा लगाया था.

अब राज्य में हालात पूरी तरह से सामान्य हो गए तो पुलिस का पहरा हटा लिया गया. इसी बात का फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दे दिया.