हिसार। यहां रोड शो के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर एक युवक ने काला तेल फेंक दिया। मुख्‍यमंत्री  शाम में राेड शो शुरू करने से पहले यहां श्री देवी भवन मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे और इसी दाश्रान 26 साल के एक युवक ने उसकी ओर काला तेज फेंक दिया। इससे वहां अफरा तफरी मच गई। युवक को सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल काबू कर लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। प्रवीण नामक यह युवक मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा है। वह वहां भाजपा कार्यकर्ता के रूप में पहुंचा था।

सीएम मनोहरलाल बृहस्‍पतिवार को हिसार में रोड शो के लिए पहुंचे। राेड शो से पहले वह श्री देवी भवन मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। वह पूजा करने के बाद वहां स्थित गोशाला में गायों को प्रसाद खिला रहे थे।

इसी दौरान युवक प्रवीण अचानक नारे लगाते हुए वहां पहुंचा। सुरक्षाकर्मी उसे हटाने का प्रयास करते इससे पहले ही उसने मुख्‍यमंत्री पर काला तेल फेंक दिया। सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल उसे पकड़ लिया।

बताया जा रहा है कि प्रवीण जिले के आदमपुर क्षेत्र के जाखौद खेड़ा गांव का रहने वाला है और मानसिक रूप से परेशान बताया जाता है। बताया जाता है कि वह कुछ घरेलू परेशानी से गुजर रहा है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वह मंदिर में भाजपा कार्यकर्ता बनकर आया था। 

सीएम की सुरक्षा में सेंध के बाद सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। घटना के बाद सीएम रोड शो के लिए पहुंचे। वह यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उनके साथ वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव कमल गुप्ता सहित अन्य नेता भी मौजूद हैं।

बाद में मुख्‍यमंत्री ने घटना से विचलित हुए जनसभा की ओर रोड शो शुरू किया। रोड शो में भारी संख्‍या में लोग उमड़े। समाचार लिखे जाने तक उनका रोड शो जारी था। इस दौरान वह लाेगों का अभिवादन स्‍वीकार कर रहे थे। बताया जाता है कि युवक मुख्‍यमंत्री पर काला तेल फेंकने से पहले देवीलाल अमर रहें का नारा भी लगा रहा था। प्रत्‍यक्षद‍शियों के अनुसार तेल के मामूली छीेंटे मुख्‍यमंत्री के कपड़े पर पड़े और सीएम इस घटना से किसी तरह से प्रभावित नहीं दिखे।

मुख्‍यमंत्री ने राेड शो करने के साथ-साथ एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को राज्‍य के वित्‍तमंत्री कैप्‍टन अभमिन्‍यु ने भी संबोधित किया। मुख्‍यमंत्री का राेड शो विभिन्‍न क्षेत्राें से गुजरा और इस दौरान लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्‍वागत किया। राेड शो के दौरान कैप्‍टन अभिमन्‍यु और पूर्व सीपीएस कमल गुप्‍ता सहित कई वरिष्‍ठ नेता भी शामिल हुए।


राजीव जैन ने की घटना की निंदा


सीएम पर तेल फेंकने के मामले पर उनके मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि इस तरह की ओछी हरकत ऐसे दल करवाते हैं, जिनकी जनता में स्वीकार्यता समाप्त हो चुकी है और वो पूरी तरह से हताश व निराश हैं। लोकतंत्र में इसके लिए कोई स्थान नहीं है। ऐसी घटना की मैं कड़ी निंदा करता हूं।


विरोध जताने का यह तरीका अनुचितः कुलदीप बिश्नोई


वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने स्याही फेंके जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी मुख्यमंत्री को रोड शो करने का अधिकार है और विरोध जताने का यह तरीका किसी भी तरह से सही नहीं है। मुख्यमंत्री राज्य का मुख्य प्रतिनिधि होता है और उनके साथ इस तरह का व्यवहार अशोभनीय एवं निंदनीय है।