समुद्र की गहराई से निकले हुए एक विशालकाय जीव ने जहां कुछ लोगों को हैरत में डाल दिया तो कुछ लोग डर से सहम गए. ट्रक के आकार के शरीर वाले और बड़े-बड़े बालों वाले समुद्र किनारे पाए गए इस जीव को लोगों ने 'समुद्री शैतान' का नाम दिया है.

फिलीपींस के गांव में सोमवार शाम 7 बजे लोगों ने समुद्र किनारे मृत विशालकाय जानवर देखा.

स्थानीय लोगों को लगा कि यह कोई पौराणिक कथाओं में हुए जिक्र से मिलता जुलता कोई जीव है जो किसी प्राकृतिक आपदा के आने से पहले का संकेत है.

फिलीपींस के ओरिएन्टल मिंडोरो प्रांत में 20 फीट लंबे और करीब 2 टन वजनी इस मृत विशालकाय जानवर को देखने को भीड़ इकठ्ठी हो गई. 

यह एक छोर से करीब 4 फीट चौड़ा और दूसरी तरफ से 2 फीट चौड़ा था. इसके बाल ग्रे वाइट रंग के थे.

बीच पर लहरों के साथ बहकर आए विशालकाय जीव के शरीर से आ रही दुर्गंध बर्दाश्त के बाहर थी.

एक स्थानीय टाम मालिंग ने कहा, 'ओरियंटल मिंडोरो की तरफ एक भूकंप बढ़ रहा है. यह विशालकाय शैतान इस बात का प्रतीक है कि कुछ बुरा होने वाला है. हमारे लिए प्रार्थना कीजिए.'

इसी तरह एक अन्य स्थानीय विसेंट डेला ने बताया, 'मुझे यकीन ही नहीं हो रहा था कि ये क्या है. मैंने इससे पहले ऐसा कुछ कभी नहीं देखा था. मैं बिल्कुल हैरान रह गई. बच्चे बुरी तरह से डर गए थे. किसी को नहीं पता कि ये क्या था..'

हालांकि अधिकारियों ने सैंपल ले लिए हैं और उनका मानना है कि यह किसी व्हेल का अवशेष है. लेकिन स्थानीय लोगों का मानना है कि यह किसी आने वाली आपदा का बुरा संकेत है.

इससे पहले फरवरी में भी फिलीपींस के डीनागात आइलैंड पर ऐसा ही विशालकाय जीव मिला था जिसने अधिकारियों को हैरत में डाल दिया था.

बाद में जांच से पता चला था कि 2000 किलोग्राम भारी समुद्री जीव और कुछ नहीं बल्कि व्हेल थी.

इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि व्हेल के अवशेष ने लोगों को डरा दिया हो.

इसी साल हवाई के समुद्री तट पर भारी-भरकम अवशेष दिखा था जो बाद में व्हेल की ही बॉडी निकली थी.