बिहार के वैशाली जिले में एक युवती को शादी से इनकार करना भारी पड़ गया. बेटी के इनकार से नाराज होकर पिता ने उसकी हत्या करा दी. इस हत्या को अंजाम देने के लिए आरोपी पिता ने बाकायदा चार शातिर बदमाशों को सुपारी दी थी. इस बात का खुलासा पुलिस ने किया है.


वारदात वैशाली जिले के घटारो इलाके की है. जहां रहने वाली युवती प्रीति राज बीती 24 अप्रैल को अपने भाई के साथ बाइक पर जा रही थी, तभी मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने सदर थाना क्षेत्र के मनुआ में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. मृतका प्रीति राज की हाल ही में सगाई हुई थी और कुछ दिनों बाद उसकी शादी होने वाली थी.


पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की. पुलिस की जांच में खुलासा हुआ की पहले भी एक बार प्रीति की जबरन सगाई कराई गई थी, लेकिन प्रीति के इनकार कर देने से शादी टूट गई थी. पुलिस को पता चला कि मृतका प्रीति किसी और लड़के से शादी करना चाहती थी, जबकि घरवाले उसकी शादी अपनी मर्जी से कराने पर आमादा थे.


बीते अप्रैल में घरवालों ने प्रीति की शादी दूसरी जगह तय की और उसकी सगाई भी करवा दी. एक महीने बाद शादी का दिन मुकर्रर हुआ. लेकिन इसी बीच बेटी प्रीति लगातार शादी का विरोध करती रही. अपनी मर्जी से शादी करने पर अमादा बेटी की जिद पर पिता अशोक सिंह ने खौफनाक साजिश रची और बेटी की हत्या का दिन मुकर्रर कर दिया.


हत्या के लिए आरोपी पिता अशोक सिंह ने भाड़े के हत्यारों को बेटी की हत्या के लिए 3 लाख रुपये की सुपारी दी. इसके बाद बदमाशों ने सदर थाना क्षेत्र के मनुआ में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस को ये भी पता चला कि कत्ल से पहले आरोपी पिता ने बेटी के नाम 30 लाख रुपये का बीमा भी करवाया था. पुलिस इस संबंध में भी जांच कर रही है.


वैशाली के एएसपी अजय कुमार ने बताया कि ऑनर किलिंग का मामला है. लड़की के पिता ने 3 लाख की सुपारी देकर हत्या करवाई है. बीमा को लेकर भी जांच चल रही है. पुलिस को लड़की के पिता पर पहले से शक था, लेकिन जब पुख्ता सबूत हाथ लगा तो पुलिस ने आरोपी पिता अशोक सिंह को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही सुपारी किलर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए.