नई दिल्ली । दिल्ली का दिल कहने जाने वाले कनॉट प्लेस में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के पास एक नामी अमेरिकी फास्ट फूड चेन के आउटलेट बर्गर किंग के बर्गर से प्लास्टिक का टुकड़ा निकलने का मामला गर्माता जा रहा है। ताजा घटनाक्रम में शिकायत मिलने पर दिल्ली पुलिस ने आउटलेट के शिफ्ट मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाद में उन्हें थाने से ही जमानत मिल गई।

पूरा मामला पिछले दिनों 13 मई का है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित राकेश कुमार ने आउटलेट से पनीर वेजी बर्गर खरीदा था। राकेश कुमार को बर्गर खाने के दौरान मुंह में किसी ठोस चीज का अहसास हुआ।

खाने में परेशानी होने पर उन्होंने बर्गर का हिस्सा बाहर निकालकर देखा तो उसमें प्लास्टिक का टुकड़ा चिपका हुआ था। बाद में पता चला कि प्लास्टिक के टुकड़े से उनके गले का अंदरुनी हिस्सा हल्का सा कट गया है।

राकेश शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस उन्हें लेडी हॉर्डिग अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी। फूड विशेषज्ञों के मुताबिक, यह एक गंभीर मसला है। नामी-गिरामी कंपनियों के आउटलेट पर भी अगर इस तरह की लापरवाही होती है तो इसके लिए दंडात्मक कार्रवाई होनी चाहिए।

 

वहीं, नोएडा स्थित कैलाश अस्पताल के डॉक्टर आरसी चौहान के मुताबिक, प्लास्टिक की वस्तु गले में फंसने से जान भी जा सकती है। फूड एंड सप्लाई विभाग को इस तरह के मामलों में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।