मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में तीन तलाक का मामला सामने आया है. यहां दहेज में मांगे गए 5 लाख रुपए नहीं देने पर युवक ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन बार तलाक कहकर शादी का रिश्ता तोड़ लिया. पीड़ित युवती ने इस मामले की शिकायत महिला थाने में की है. जहां उसने पति पर प्रताड़ना का आरोप भी लगाया है.


दरअसल, खजराना थाना क्षेत्र के ममता कॉलोनी में रहने वाले अतीक खान ने 25 मार्च 2018 को ग्रीन पार्क कॉलोनी के रहने वाली तनवीर फातिमा से निकाह किया था. पीड़ित युवती की बहन मोनाज खान का आरोप है कि शादी के पहले ही अतीक ने तनवीर के परिवार पर अच्छे से शादी करने और दहेज में सारा सामान साथ में एक बाइक की भी डिमांड की थी. शादी होने के बाद से अतीक खान शादी ठीक से नहीं होने पर तनवीर फातिमा को परेशान करता था. साथ ही दहेज में बाइक नहीं मिलने पर उसके साथ मारपीट भी करने लगा.


बताया जा रहा है कि अतीक ने बाइक ना देने के एवज में नया बिजनेस शुरू करने के लिए 5 लाख रुपय के डिमांड करना शुरू कर दी. दो हफ्ते पहले अतीक तनवीर को कश्मीर घुमाने के बहाने लेकर गया और तनवीर के साथ यहा जमकर मारपीट की और वहां से आकर तनवीर को उसके घर छोड़ दिया. इससे पहले अतीक ने उसे घर पर ही एक बार तलाक देता हूं ये कहा था और जब बात में तनवीर फातिमा ने घर वापस आने को कहा तो 3 बार तलाक फोन पर कहकर शादी का रिश्ता तोड़ लिया.


जानकारी के मुताबिक अतीक पीएचपी सॉफ्टवेयर डेवलपर है. जो इंदौर की ही म्यूट कंपनी में जॉब करता है. पीड़ित परिवार ने महिला थाने में अतीक के खिलाफ शिकायत कर दी है.

लोकसभा से पारित होने के बाद तीन तलाक से जुड़ा विधेयक अब राज्यसभा में पारित होने का इंतजार है. विधेयक में तीन तलाक देने को अपराध बना दिया गया है जिसके लिए तीन साल की कैद के साथ जुर्माने का भी प्रावधान है. साथ ही, पीड़ित महिला अदालत से भरण-पोषण का दावा भी कर सकती है. बीते अगस्त में एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पर रोक लगा दी थी.