मुंबई। सलमान खान की सुपरहिट फ्रेंचाईजी दबंग का तीसरा भाग शुरू होने में वक्त लगेगा और इस कारण ये फिल्म अब अगले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ नहीं हो पाएगी। ख़बर है कि दबंग 3 की शूटिंग को फिलहाल कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।

फिल्म का पहला शेड्यूल जो इस महीने शुरू होने वाला था उसे आगे बढ़ा दिया गया है। माना जा रहा है कि सलमान रेस 3 के प्रमोशन में बिज़ी होने वाले हैं इसलिए ऐसा किया गया है। रेस 3 ईद के मौके पर 15 जून को रिलीज़ हो रही है और 15 जून को फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होगा। नई जानकारी के मुताबिक प्रभुदेवा के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग 14 सितम्बर से शुरू होगी और इस कारण अब ये फिल्म अगले साल 26 जनवरी के मौके पर रिलीज़ नहीं हो पाएगी। बताया ये रहा है कि अब दबंग 3 को अगले साल 15 अगस्त के मौके पर रिलीज़ किया जा सकता है। वैसे उस दौरान रणबीर कपूर आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र भी रिलीज़ होगी। ये तो सबको पता ही है कि सलमान खान फिर से चुलबुल पांडे बनने को तैयार हो गए हैं। सलमान खान की पिछली दोनों दबंग को उनके भाई अरबाज़ ने डायरेक्ट किया था लेकिन बार दबंग का निर्देशक बदल दिया गया है। प्रभुदेवा इस बार डायरेक्ट करेंगे ,जिन्होंने साल 2009 में सलमान खान को फिल्म वांटेड में डायरेक्ट किया था और उसी फिल्म के बाद से सलमान खान की किस्मत ने ऐसी करवट ली कि उसके बाद से वो सफलता की सीढ़ी चढ़ते ही गए।

प्रभुदेवा ने एक बातचीत में कहा है कि पिछले हफ़्ते उन्होंने मुंबई आ कर सारी डिटेल्स तय कर ली है। सलमान और अरबाज़ को भला कौन ना कह सकता है। उनके साथ पुराना दोस्ताना है। ऐसा नहीं है कि वांटेड ने उनकी ज़िन्दगी बदल दी। सुपरस्टार्स की लाइफ़ में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। और वैसे भी सलमान तो सलमान हैं। उन्हें हिट और फ्लॉप से कोई फर्क नहीं पड़ता। दरअसल निर्देशक बदलने के संकेत सलमान खान ने कुछ दिनों पहले ही दे दिया था। एक मीडिया इंटरेक्शन के दौरान सलमान ने बताया था कि जब हम दबंग 3 की शुरुआत की तैयारी कर रहे थे तो अरबाज़ ने उन्हें कहा कि वो दबंग 3 को सिर्फ प्रोड्यूस करेंगे , डायरेक्ट नहीं। तब सलमान ने उनसे कहा था कि ठीक है फिर हम कोई अच्छा निर्देशक ढूंढ लेंगे। सलमान ने उसी दौरान ये भी बता दिया था कि सोहेल बहुत ही कूल डायरेक्टर हैं और अरबाज़ हाईपर।

अगली ईद पर सलमान की भारत रिलीज़ होनी है। अक्षय कुमार ने होली और दिवाली जैसे बड़े त्यौहार को छोड़ कर 15 अगस्त और 26 जनवरी को अपनी रिलीज़ की डेट बना ली। अक्षय की पैड मैन को 26 जनवरी के मौके पर रिलीज़ किया जाना था लेकिन पद्मावत के चलते डेट बदलनी पड़ी। टॉयलेट एक प्रेम कथा भी 15 अगस्त के मौके पर 11 अगस्त को ही आई थी। तो क्या इस बार सलमान की नज़र अक्षय की डेट पर है।