मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में धीमे ओवर रेट की वजह से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह मैच खेला गया था जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की थी।

आईपीएल की ओर से जारी एक प्रेस वक्तव्य में कहा गया कि आईपीएल के कम से कम ओवर रेट की आचार संहिता उल्लंघन के कारण अजिंक्य रहाणे पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया जाता है। गौरतलब है कि जोस बटलर की नाबाद 94 रनों की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस को मेहमान रॉयल्स ने 7 विकेट से शिकस्त दी थी।

पिछले महीने बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में निर्धारित समय में ओवर नहीं कर पाई थी। इसके बाद कप्तान विराट कोहली पर भी 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया था।

रॉयल्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और मुंबई इंडियंस को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। इसके बाद जोस बटलर ने अकेले दम पर नाबाद 94 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को एक बेहद अहम जीत दिलाई।