नई दिल्ली। दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अब एक बार फिर से सेल के महाकुंभ में अपनी ताकत दिखाने जा रही हैं। इस सेल को लेकर दोनों की कंपनियों की तरफ के लंबे समय से तैयारी चल रही थी। फ्लिपकार्ट ने अपने सेल का नाम ‘बिग शॉपिंग डेज’ रखा है। वहीं अमेजन ने अपने सेल का नाम ‘समर सेल’ रखा है। खास बात ये है कि दोनों ही ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर ये सेल 4 दिनों तक चलेगी। इन सेल में डिस्काउंट से लेकर एक्सचेंज ऑफर तक शामिल होंगे। साथ ही नो कॉस्ट ईएमआई का विकल्प लगभग ज्यादा तर प्रोडक्ट पर मिलेगा।

अमेजन पर ये होगा खास

अमेजन की वेबसाइट पर सेल को लेकर अभी से ही कई जानकारी दी जा रही हैं। अमेजन की सेल में 1,000 से ज्यादा ब्रांड पर 40,000 से ज्यादा डील्स मिल रही हैं। सेल में इलेक्ट्रॉनिक्स सामान पर 50 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है। वहीं टीवी और एप्लाइंसेज पर 35 फीसदी तक का कंपनी डिस्काउंट दे रही है। इसके अलावा मोबाइल एसेसरीज पर 40 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है। अगर आप वीडियो गेम के शौकीन है तो सेल में आपकी अपनी पसंद के प्रोडक्ट पर 60 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल सकता है।

फ्लिपकार्ट पर ये होगा खास

फ्लिपकार्ट ने अपने ‘बिग शॉपिंग डेज’ को लेकर वेबसाइट पर प्रचार करना शुरू कर दिया है। वेबसाइट पर तमाम सेक्शन में मिलने वाली छूट को लेकर अभी से ही जानकारी मिलनी शुरू हो गई है। फ्लिपकार्ट गेमिंग लैपटॉप पर 37,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रहा है। वहीं टीवी और एप्लाइंसेज पर 70 फीसदी तक की छूट का आप फायदा उठा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर अपकमिंग एवेंट्स के बारे में भी जानकारी दी गई है, जहां शाओमी की मीवी टीवी पर 13 मई की आधी रात को सेल मिलेगा। वहीं हाल ही में लॉन्च हुए थॉमसन टीवी पर 13 मई की सुबह 11 बजे सेल मिलेगा। अगर आप शाओमी रेडमी 5 स्मार्टफोन को कम कीमत में खरीदना चाहते हैं तो आपको फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर 13 से 15 मई को दोपहर 12 बजे प्रोडक्ट को बुक करना होगा।