नई दिल्‍ली। भारत के महंगी बाइकों के बाजार में अपनी जगह बनाने की कोशिश में जुटी ट्रायंफ ने एक और दमदार बाइक भारतीय बाजार में उतार दी है। कंपनी ने अपनी टाइगर सीरीज़ की बाइक टाइगर 1200 के अनग्रेड वर्जन को भारतीय बाजार में पेश किया है। कंपनी ने फिलहाल इस बाइक का सिर्फ एक वेरिएंट एक्‍ससीएक्‍स को उतारा है। यह इस बाइक का मिड वेरिएंट है। कीमत की बात करें तो कंपनी ने भारत में इस बाइक को 17 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) में लॉन्‍च किया है। कंपनी ने 80 साल पहले टाइगर सीरीज को लॉन्‍च किया था। कंपनी के मुताबिक टाइगर 1200 अब तक की सबसे शानदार बाइक है।

आपको बता दें कि नई टाइगर 1200 में मौजूदा बाइक वाले इंजन का ही इस्‍तेमाल किया गया है। इस ट्रायंफ बाइक में 1,215सीसी का इन-लाइन थ्री-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,350 आरपीएम पर 141 बीएचपी की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है। वहीं 7,600 आरपीएम पर यह बाइक 122 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। लेकिन यदि आपने पुरानी टाइगर 1200 चलाई है तो आपको बता दें कि पहले के मुकाबले नई बाइक 10 किलो हल्‍की है। इसके अलावा नई बाइक को कंपनी ने 6 स्‍पीड गियरबॉक्‍स के साथ पेश किया है।

ट्रायंफ के मुताबिक उसने नई बाइक में 100 से भी ज्‍यादा बदलाव किए हैं। बाइक के फीचर्स पर गौर करें तो ट्रायंफ ने अपनी इस फ्लैगशिप बाइक में ट्रायंफ शिफ्ट असिस्ट नाम का नया फीचर दिया है। साथ ही नई बाइक में अडेप्टिव कॉर्नरिंग लाइट्स, एरो टाइटेनियम और कार्बन फाइबर साइलेंसर, ऑल-एलईडी लाइटिंग, 5-इंच एडजस्टेबल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, बैकलिट हैंडलबार स्विच क्यूब्स और 5-वे ज्वाइस्टिक कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा बाइक में "ऑफ रोड प्रो" राइडिंग मोड, कीलेस इग्निशन और अपडेटेड क्रूज कंट्रोल दिया गया है। बाइक में 6 राइडिंग मोड भी मिलेंगे।